Archived

मुंबई में दूसरा हादसा, दोमंजिली बस में घुसा गार्डर मचा हडकम्प

मुंबई में दूसरा हादसा, दोमंजिली बस में घुसा गार्डर मचा हडकम्प
x
मंगलवार (3 जुलाई) का दिन लगता है सपनों की नगरी मुंबई के लिए अच्छा नहीं है, अगर ऐसा कहा जाए तो गलत नहीं होगा. पहले खबर आई की मुंबई में एक फुटओवर ब्रिज का हिस्सा गिरा और फिर सांताक्रूज़ इलाके में एक डबल डेकर बस एक पिलर से भिड़ गई. इस टक्कर का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पिलर की भिड़त से बस का ऊपरी हिस्सा पूरी तरह से उखड़ गया. हालांकि शुक्र की बात यह रही कि जिस वक्त यह हादसा हुआ, उस वक्त बस के ऊपरी हिस्से में कोई भी मौजूद नहीं था.
न्यूज एजेंसी ANI की ओर से जारी की गई तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह से पिलर का एक हिस्सा बस में घुस गया है. तस्वीरों को देखकर यह कहा जा सकता है कि हादसे के वक्त अगर बस में कोई शख्स सवार होता, तो उसकी जान भी जा सकती थी. इस हादसे में अब तक किसी भी तरह के जान-माल की हानि की खबर नहीं है. हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने बस को खाली करवा, ड्राइवर को सुरक्षित निकल बस में से पिलर निकालने का काम शुरू कर दिया है. बताया जा रहा है कि, पिलर काफी नीचे था और बस ड्राइवर ने इस बात पर ध्यान नहीं दिया, जिसके कारण यह हादसा हुआ है.
सुबह गिरा था फुटओवर ब्रिज का हिस्सा
मु्ंबई में इससे पहले सुबह तड़के फुटओवर ब्रिज के गिरने की खबर आई थी. अंधेरी स्टेशन के पास गोखले रोड पर स्थित फुटओवरब्रिज का एक हिस्सा गिर गया था. इस हादसे में 4 लोगों के घाय़ल होने की पुष्टि हुई थी. घायलों में दो लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. ओवरब्रिज का एक हिस्सा गिर जाने के कारण मुंबई की लोकल ट्रेन और बस यात्रा दोनों ही प्रभावित हुई है. फिलहाल अंधेरी से विरार जाने वाली ट्रेनों के संचालन को बंद कर दिया है.

मुंबई में लगातार हो रही है बारिश
एक तरफ शहर में लगातार हादसे हो रहे हैं, तो दूसरी तरफ मुंबई में पिछले दो दिनों से रुक-रुककर बारिश हो रही है. बारिश के कारण मुंबई की ज्यादातर सड़कें जाम से जूझ रही हैं. बारिश के कारण मुंबई के कई नीचले इलाकों में पानी भर गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, आगामी दो दिन मुंबई पर भारी रहने वाले हैं. विभाग का कहना है कि आने वाले दो दिनों में बारिश और तेज हो सकती है.
शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

    Next Story