Archived

कमरे में लटकती मिली सपा महिला नेता की लाश

कमरे में लटकती मिली सपा महिला नेता की लाश
x
सुबह जब बेटों ने माँ के कमरे का दरवाजा खटखटाया तो जबाब नहीं मिला. उसके बाद दरवाजा खोलने की कोशिश भी की.

समाजवादी पार्टी की महिला नेता के कमरे में उनकी लाश लटकती हुई मिली. सोमवार सुबह जब उनके बेटों ने कमरे का दरवाजा खटखटाया तो अंदर से कोई हलचल नही हुई उसके बाद बेटों ने दरवाजा तोड़ने की कोशिश भी की. फिर पुलिस को सूचना कर मौके पर बुलाया.


मुंबई में समाजवादी पार्टी की एक नेता द्वारा खुदकुशी करने का मामला सामने आया है. यहां 47 वर्षीय नूरजहां रफीक शेख का शव सोमवार की सुबह गोवंडी स्थित उनके घर पर झूलता मिला.पुलिस ने फिलहाल आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज कर लिया है और महिला सपा नेता द्वारा उठाए गए सुसाइड के कदम के पीछे के कारणों की जांच की जा रही है. नूरजहां ने शिवाजी नगर के पार्षद के तौर पर दो बार समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधित्व किया था. अब उनकी बेटी आयशा शिवाजी नगर वार्ड की पार्षद हैं.

पुलिस ने जानकारी दी कि नूरजहां द्वारा खुदकुशी किए जाने की खबर सोमवार की सुबह करीब 8.30 बजे सामने आई. सुबह जब उनके तन बेटों ने अपनी मां के कमरे का दरवाजा खटखटाया तब उन्हें कोई जवाब नहीं मिला. उसके बाद उन्होंने दरवाजा खोलने की कोशिश भी की.


पुलिस ने बताया, 'जब कई बार दरवाजा खटखटाने और आवाज लगाने पर भी कोई जवाब नहीं मिला तब तीनों बेटों ने नूरजहां के कमरे का दरवाजा तोड़ दिया. वहां सपा नेता का शव पंखे से झूलता मिला.' नूरजहां को तुरंत ही राजावाड़ी अस्पताल ले जाया गया, वहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.


घटनास्थल पर पुलिस को सुसाइड नोट नहीं मिला, जिसके बाद अब पुलिस नूरजहां और उसके पति के बीच चल रहे झगड़े पर फोकस कर रही है. पुलिस को संदेह है कि पति के साथ चल रहे झगड़े से दुखी होकर नूरजहां से खुदकुशी की होगी. सपा महिला नेता का पति रफीक एक हिस्ट्री शीटर है, जिसके खिलाफ जबरन वसूली से लेकर हत्या करने की कोशिश तक के मामले दर्ज हैं. रफीक के भाई अथीक के खिलाफ भी कई आपराधिक मामले दर्ज हैं.


आपको बता दें कि नूरजहां के परिवार को शिवाजी नगर के लोग काफी मानते थे। नूरजहां का वहां के लोगों के ऊपर अच्छा खासा प्रभाव था. वह लोगों के लिए पिछले कई सालों से काम कर रही थीं. पुलिस ने जानकारी दी कि सपा नेता का परिवार इस वक्त सदमे में है, इस वजह से उनके बयान बाद में रिकॉर्ड किए जाएंगे. अभी किसी की तरफ से किसी भी तरह का कोई आरोप नहीं लगाया गया है.

Next Story