Archived

कांग्रेसी नेता संजय निरुपम ने कर्नाटक के राज्यपाल की तुलना कुत्ते से की, मचा बवाल

Arun Mishra
19 May 2018 1:49 PM GMT
कांग्रेसी नेता संजय निरुपम ने कर्नाटक के राज्यपाल की तुलना कुत्ते से की, मचा बवाल
x
Sanjay Nirupam, Congress
संजय निरुपम ने कहा, 'इस में देश में वफादारी का नया कीर्तिमान स्‍थापित किया है वजुभाई वाला जी ने। अब शायद हिंदुस्‍तान का हर आदमी अपने कुत्‍ते का नाम वजुभाई वाला ही रखेगा..
मुंबई : कर्नाटक में बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्‍पा के शनिवार को मुख्‍यमंत्री पद से इस्‍तीफा देने के साथ ही समूचा विपक्ष हमलावर हो गया है। पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी लेकर अखिलेश यादव तक ने कर्नाटक में बीजेपी की हार को लोकतंत्र की जीत बताया है। इस बीच कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने कर्नाटक के राज्‍यपाल वजुभाई वाला की तुलना कुत्‍ते से कर विवाद पैदा कर दिया है।
संजय निरुपम ने कहा, 'इस में देश में वफादारी का नया कीर्तिमान स्‍थापित किया है वजुभाई वाला जी ने। अब शायद हिंदुस्‍तान का हर आदमी अपने कुत्‍ते का नाम वजुभाई वाला ही रखेगा क्‍योंकि इससे ज्‍यादा वफादार तो कोई नहीं हो सकता है। आप आरएसएस से आए हैं, मोदी जी के लिए अपनी सीट छोड़ दी थी। सब ठीक है साहब लेकिन आप संवैधानिक पद पर बैठे हैं। अगर आप कानून का पालन नहीं कर सकते हैं तो इस्‍तीफा दे दीजिए। '

उधर, पूर्व बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा ने भी कर्नाटक में येदियुरप्पा के इस्तीफे के बहाने राज्य के गवर्नर वजुभाई वाला पर भी निशाना साधा है। पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में मंत्री रहे यशवंत सिन्हा ने अपने ट्वीट में लिखा है, 'कर्नाटक का घटनाक्रम यह दर्शाता है कि राजनीति में अब भी कुछ नैतिकता शेष है, पर बीजेपी में नहीं। अब समय आ गया है कि कर्नाटक के राज्यपाल भी अपने पद से इस्तीफा दे दें।'
बता दें, राज्‍यपाल वाजूभाई वाला ने विधानसभा चुनाव के बाद सबसे बड़े दल के नेता बीएस येदियुरप्‍पा को सरकार बनाने का न्‍योता दिया था लेकिन नए-नए सीएम बने येदियुरप्पा के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार शनिवार को विश्वासमत की बाधा से पहले ही हार मानकर पीछे हट गई।
Next Story