Archived

बीजेपी मंत्री का ऐलान, अब यहाँ भी बनेगी कांग्रेस की सरकार

बीजेपी मंत्री का ऐलान, अब यहाँ भी बनेगी कांग्रेस की सरकार
x
बीजेपी मंत्री के यह कहते ही बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की परेशानियां महाराष्ट्र में भी बढती नजर आ रही है.

महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी की गठवंधन की सरकार है , लेकिन इन दोनों पार्टियों के बीच तनाव की स्तिथि बनी हुयी . पिछले कुछ दिनों में दोनों पार्टी के नेतायों में तनातनी की खबरें आ रही हैं . इसी बीच महाराष्ट्र में बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने बेहद ही अहम बात कही है . महाराष्ट्र के लोक निर्माण विभाग के मिनिस्टर और बीजेपी के वरिष्ठ नेता चंदकांत पाटिल का कहना है कि अगर अगले विधानसभा चुनाव में बीजेपी और शिवसेना गठबंधन बनाने में नाकाम रहे तो इसका फायदा कांग्रेस को मिलेगा . टाइम्स ऑफ इंडिया का कहना है कि पाटिल ने बीजेपी को चेताते हुए कहा कि " बीजेपी और शिवसेना का गठबंधन करना जरूरी है . अगर अगले विधानसभा में यह गठबंधन टुटा तो कांग्रेस को इसका फायदा मिलेगा .


उन्होंने कहा , "पिछले चार सालों बीजेपी और शिवसेना ने साथ मिलकर कोई बड़ा चुनाव नहीं लड़ा है ".इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पालघर लोकसभा उपचुनाव में शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने गलत कार्य किया. पालघर की सीट इस साल बीजेपी सांसद चिंतामन वनगा के निधन के बाद खाली हुई थी. बीजेपी की नापसंदगी के बाद भी शिवसेना ने इस सीट के लिए श्रीनिवास वनगा को उम्मीदवार बनाया है.


पाटिल ने कहा, बीजेपी ने स्वर्गीय चिंतामन वनगा के परिवार के किसी अन्य सदस्य को उम्मीदवार बनाने का फैसला किया था, लेकिन बीजेपी की योजना जाने बिना ही उद्धव ठाकरे ने श्रीनिवास का नाम आगे कर दिया और शिवसेना के उम्मीदवार के रूप में श्रीनिवास के नाम का ऐलान कर दिया. इस तरीके ने एक विवाद को जन्म दे दिया, चीनी के गिरते हुए दामों को लेकर जब पाटिल से सवाल किया गया तब उन्होंने बताया कि इस मामले पर मुंबई में सोमवार को एक मीटिंग का आयोजन किया जा रहा है.


पाटिल महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री भी हैं। उन्होंने कहा, केंद्रीय मंत्र नितिन गडकरी, राज्य वित्त मंत्री सुधीर मुंगतीवार और मैं इस मीटिंग को अटेंड करने जा रहे हैं. हम इस मामले पर कोई न कोई हल निकालने की कोशिश करेंगे. इतना कहने से जहाँ कांग्रेस के हौसलें बुलंद हो रहे है तो बीजेपी के लोंगों हतोत्साहित हो रहे है.

Next Story