Archived

पल्लवी का कातिल सज्जाद कश्मीर में गिरफ्तार, परोल मिलने के बाद से था फरार

Vikas Kumar
11 Oct 2017 6:45 AM GMT
पल्लवी का कातिल सज्जाद कश्मीर में गिरफ्तार, परोल मिलने के बाद से था फरार
x

मुंबई : वकील पल्ल्वी हत्याकांड में मुंबई पुलिस को मंगलवार को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने मुंबई की वकील पल्ल्वी पुरकायस्थ की हत्या के दोषी करार दिए सज्जाद मुगल को गिरफ्तार कर लिया है।

सज्जाद मुगल को 2014 में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी, लेकिन वह जून 2016 में मिले परोल के बाद भाग गया था। जिसके बाद से मुंबई पुलिस ने एक खास टीम बनाई जो सालभर से उसका सुराग तलाशने के लिए कश्मीर का चप्पा-चप्पा छान रही थी।

मुंबई पुलिस ने सज्जाद मुगल को जम्मू-कश्मीर के सुदूर इलाके सोनमर्ग से पकड़कर लाया। यह जानकारी मुंबई के पुलिस कमिश्नर दत्ता पडसलगीकर ने देर शाम एक संवाददाता सम्मेलन में दी। उन्होंने बताया कि बुधवार को उसे नासिक पुलिस को सौंप दिया जाएगा।

दरअसल जम्मू-कश्मीर के सलामाबाद का रहने वाला सज्जाद उम्रकैद की सजा पाने के बाद नासिक जेल में बंद था। लेकिन वहां से वह मार्च, 2016 में अपनी बीमार मां से मिलने के बहाने परोल पर छूटा लेकिन फिर वापस नहीं आया।

सज्जाद को परोल मिलने पर पल्लवी के माता-पिता ने काफी नाराजगी जताई थी, उन्होंने कहा था कि पहले तो उसे मौत की सजा नहीं दी गई अब परोल पर छोड़ दिया गया।

सज्जाद को पकड़ कर मुंबई लाने के बाद पुलिस आयुक्त ने बताया कि सज्जाद को पकड़ना एक बड़ी चुनौती थी। इसलिए सुबह जब सूचना मिली कि वह पकड़ लिया गया है तो सबसे पहले इसकी सूचना पल्लवी के पिता को दी गई।

आपको बता दें एक आईएएस अधिकारी की बेटी पल्लवी वडाला में रहती थीं। सज्जाद उनकी बिल्डिंग में चौकीदार था। उसने 9 अगस्त, 2012 को फ्लैट में घुसकर पल्लवी की हत्या कर दी थी। हत्या के बाद वह कश्मीर भाग रहा था, तो पुलिस ने उसे मुंबई सेंट्रल स्टेशन से पकड़ लिया था।

Next Story