Archived

मुंबई अँधेरी स्टेशन पर पुल गिरा, एक घायल

मुंबई में पुल गिरा
x
मुंबई में पुल गिरा
यहां गनीमत यह रही कि उस समय ट्रैक पर कोई ट्रेन नहीं गुज रही थी, जिसके कारण एक बड़ा हादसा होने से बच गया.

मुंबई के अँधेरी रेलवे स्टेशन के पास सुबह सुबह एक पुल ढह गया. अँधेरी ईस्ट और अँधेरी वेस्ट को जोड़ने वाले पुल के ढहने से प्रसाशन सकते में आ गया. आनन फानन में राहत और बचाव कार्य के लिए फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ियां मौके पर पहुंच कर मलबा हटाने के काम में जुटी है. इस हादसे में कम से कम एक व्यक्ति के घायल होने की खबर है. फिलहाल किसी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है.


बीएमसी, फायर ब्रिगेड और रेलवे पुलिस फोर्स के कर्मी भी मौके पर मौजूद हैं. इस पुल का मलबा रेलवे ट्रैक पर बिखरा है. वहीं मुंबई पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक, फिलहाल वह ये पता लगाने की कोशिश में जुटे हैं कि मलबा के नीचे कोई व्यक्ति दबा तो नहीं. अधिकारियों ने बताया कि पुल गिरने की वजह से विरार जाने वाली वेस्टर्न लाइन पर सभी ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया है.

हालांकि यहां गनीमत यह रही कि उस समय ट्रैक पर कोई ट्रेन नहीं गुज रही थी, जिसके कारण एक बड़ा हादसा होने से बच गया. इससे पहले पिछले साल सितंबर में यहां परेल-एलफिंस्टन स्टेशन के पास बने फुट ओवरब्रिज पर ज्यादा भीड़ की वजह से भगदड़ मच गई थी. इस हादसे में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई, जबकि 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे.


बता दें कि यह हादसा तेज बारिश के चलते हुए बीते कई दिनों से लगातार हो रही बारिश में मुम्बई में जन जीवन अस्त व्यस्त है. प्रसाशन राहत और बचाव कार्य में जुटा हुआ है.





Next Story