Archived

मुंबई में भारी बारिश से रेल, हवाई यातायात ठप, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

आनंद शुक्ल
20 Sep 2017 5:39 AM GMT
मुंबई में भारी बारिश से रेल, हवाई यातायात ठप, मौसम विभाग ने दी चेतावनी
x
अगले 24 घंटों में मायानगरी में भयावह बारिश होगी। मौसम विभाग ने 12 बजे हाई टाइड का अलर्ट जारी किया है। आज रेल व हवाई सेवा पूरी तरह से प्रभावित हो गई है।



मुंबई: मुंबई में आज फिर भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। अगले 24 घंटों में मायानगरी में भयावह बारिश होगी। मौसम विभाग ने 12 बजे हाई टाइड का अलर्ट जारी किया है। कल रात से बारिश की वजह से स्कूल-कालेज बंद का ऐलान किया गया था और आज रेल व हवाई सेवा पूरी तरह से प्रभावित हो गई है।

इससे पहले पिछले महीने 29 अगस्त को मुंबई में महज 24 घंटे के अंदर 331 मिलीमीटर की जोरदार बारिश हुई थी। इस कारण सड़कें और रेललाइनें घंटों पानी में डूबी रहीं और लोग भी दफ्तरों और रेलवे स्टेशनों पर फंसे रहे थे। वहीं, मंगलवार को हुई बारिश के चलते छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट का एक रनवे का संचालन बंद कर दिया गया है। जबकि दूसरा रनवे का संचालन बेहद सतर्कता के साथ किया जा रहा है।
मुंबई और उसके उपनगरीय इलाकों में मंगलवार दोपहर भारी बारिश हुई। आंधी पानी के कारण यातायात और ट्रेनों की आवाजाही पर बुरा प्रभाव पड़ा। दृश्यता घटकर 550 मीटर से कम रह गई। मुंबई हवाई अड्डे पर करीब आधे घंटे के लिए सेवाएं रोक दी गई और कुछ विमानों को दूसरे हवाई अड्डों की तरफ भेज दिया गया। हवाई अड्डा सूत्रों के मुताबिक, करीब 20 विमान प्रभावित हुए हैं। सात को हैदराबाद, वडोदरा और अहमदाबाद की तरफ भेजा गया।
आईएमडी मुंबई के मुताबिक अगले 24 घंटे में कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है। महाराष्ट्र सरकार ने मंगलवार रात को घोषणा की थी कि मुंबई में बुधवार को भारी बारिश होगी और मुंबई महानगरीय क्षेत्र (एमएमआर) में स्कूलों और कॉलेज बंद रहेंगे।

Next Story