Archived

मुंबई में सुरक्षाकर्मी ने बचाई बच्ची की जान, CCTV में कैद, देखकर हैरान रह गए.

मुंबई में सुरक्षाकर्मी ने बचाई बच्ची की जान, CCTV में कैद, देखकर हैरान रह गए.
x
जिस किसी ने इस घटना को देखा उसने दांतों तले उंगलियां दवा लीं और सुरक्षाकर्मी की जमकर सराहना की .

मुंबई : मुंबई के महालक्ष्मी स्टेशन पर हैरान कर देने वाला वाकिया घटित हुआ . जिस किसी ने इस घटना को देखा उसने दांतों तले उंगलियां दवा लीं और सुरक्षाकर्मी की जमकर सराहना की . दरअसल स्टेशन पर तैनात MSF क एक स्टाफ ने सजकता और सतर्कता का परिचय देते हुए 5 वर्ष की बच्ची की जान बचा ली .यह पूरी घटना CCTV में कैद हो गई .



यह घटना शुक्रवार की है . महालक्ष्मी स्टेशन पर 5 साल की बच्ची इजरा का परिवार बोरीबली के लिए ट्रैन पकड़ने के लिए आया हुआ था .पूरा परिवार ट्रैन में चढ़ गया और आखिरी में इजरा चढ़ने लगी .


लेकिन इजरा ट्रेन में चढ़ ही रही थी कि ट्रैन चल दी और इजरा गिर पड़ी .अगर इजरा ट्रैन और प्लेटफार्म के बीच में फंस जाती तो उसकी मौत भी हो सकती थी .इस पुरे घटनाक्रम को स्टेशन पर तैनात सुरक्षाकर्मी सचिन पॉल देख रहे थे .सचिन ने बिना समय गवाए ट्रैन की ओर दौड़े और इजरा को ट्रैन और प्लेटफार्म के बीच से खीच लिया ओर इजर की जान बच गई यह वाकिया स्टेशन पर लगे CCTV में कैद हो गया और अब ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है .



एक सप्ताह पहले ही मध्य प्रदेश को भोपाल में भी रेलवे स्टेशन पर कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला था, जब RPF के एक जवान ने चलती ट्रेन से गिर पड़े एक यात्री की जान बचाई थी.भोपाल रेलवे स्टेशन पर हुए इस वाकये का वीडियो भी सामने आया. यह घटना 6 मई की है, जब चलती ट्रेन से एक यात्री गिर गया था. दरअसल साबिर कुरैशी नाम का शख्स हैदराबाद जाने वाली ट्रेन में गलती से चढ़ गया था.



जब तक उसे अहसास हुआ कि वह गलत ट्रेन में चढ़ गया है, ट्रेन चल चुकी थी. लेकिन साबिर चलती ट्रेन से ही उतरने लगा और इस कोशिश में वह प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच गिर पड़ा. लेकिन पास में ही मौजूद आरपीएफ के एक जवान ने गजब की फूर्ति दिखाई और समय रहते साबिर को बचा लिया.

Next Story