Archived

RPF जवान ने एक बच्चे को चलती ट्रेन के नीचे आने से बचाया, देखें वीडियो

Arun Mishra
5 Feb 2018 5:34 AM GMT
RPF जवान ने एक बच्चे को चलती ट्रेन के नीचे आने से बचाया, देखें वीडियो
x
आनन-फानन में कांस्टेबल ने ट्रेन की तरफ दौड़ लगा दी और प्लेटफॉर्म पर लेटकर बच्चे को अपनी तरफ खींच लिया।
नई दिल्ली : मुंबई के नायगांव रेलवे स्टेशन पर एक ऐसा वाकया हुआ, जो आपके मन में रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स(आरपीएफ) के लिए सम्मान बढ़ा देगा। आरपीएफ के कांस्टेबल ने अपनी जान पर खेलकर एक बच्चे की जान बचाई।

यह घटना 2 फरवरी की है, जिसका सीसीटीवी वीडियो अब सामने आया है। वीडियो में आप साफ देख साफ सकते हैं कि स्टेशन से एक तेज रफ्तार ट्रेन निकलती है और उसी दौरान एक कांस्टेबल ट्रेन की तरफ भागता नजर आता है। शुरू में तो उसके भागने की वजह समझ नहीं आती है। मगर जैसे ही वीडियो में बच्चे को बाहर निकालने की तस्वीरें नजर आती है। पूरी घटना साफ हो जाती है।

दरअसल सात साल का ये बच्चा अपनी मां के साथ सफर कर रहा था। जैसे ही ट्रेन स्टेशन पर आकर रूकी। ये दोनों सेकेंड क्लास डिब्बे में चढ़ने लगे। मां तो ट्रेन में चढ़ गई, वहीं बच्चा भी पीछे-पीछे चढ़ रहा था कि ट्रेन चल पड़ी। ऐसे में बच्चे का पैर फिसल गया। वो ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच के संकरी जगह में फंस गया। पास खड़े आरपीएफ कांस्टेबल ने ये देख लिया।

आनन-फानन में कांस्टेबल सुनील नापा ने ट्रेन की तरफ दौड़ लगा दी और प्लेटफॉर्म पर लेटकर बच्चे को अपनी तरफ खींच लिया। इसी दौरान स्टेशन पर खड़े कुछ लोग आरपीएफ कांस्टेबल की मदद के लिए दौड़ पड़े और बच्चे को बचा लिया गया।


Next Story