Home > राष्ट्रीय > पीएम मोदी के इस शौक को नहीं जानता है कोई, सुनकर मंत्री भी चौंक गये

पीएम मोदी के इस शौक को नहीं जानता है कोई, सुनकर मंत्री भी चौंक गये

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस बात को सुनकर अधिकारी और मंत्री चौंक गये. जब बोले ...

 शिव कुमार मिश्र |  2018-03-11 02:52:47.0  |  दिल्ली

पीएम मोदी के इस शौक को नहीं जानता है कोई, सुनकर मंत्री भी चौंक गये

देश के ओजस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब बिना छुट्टी लिए, बिना रुके लगातार काम करने के तत्पर रहते हों उस समय यह बात कहना एक बड़ी बात. पीएम मोदी ने कहा कि मुझे शादियों में जाना बहुत अच्छा लगता है. यह सुनकर आप भी चौंक जायेंगे, यह बात उन्होंने आपने मंत्रियों से कही. जबकि वो खुद भी कई बार कह चुके हैं कि अपने काम को लेकर उन्हें कभी थकावट नहीं होती.

बता दें कि इस महीने की 7 तारीख को पीएम मोदी ने अपने मंत्रिपरिषद के सभी मंत्रियों के साथ एक बैठक की. बैठक में देश के सबसे पिछड़े 115 जिलों के विकास को लेकर चर्चा हुई और नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने एक प्रेजेंटेशन भी दिया. बैठक में मौजूद अपने मंत्रियों से मोदी ने इन ज़िलों के विकास के लिए प्राथमिकता के तौर पर काम करने के लिए कहा. इसके लिए मोदी ने मंत्रियों को गुरुमंत्र दिया और कहा कि मंत्रियों को सरकारी बाबुओं के भरोसे पर रहने की बजाय खुद सक्रिय होने और जनता को जागरूक करने की ज़रूरत है. इसी संदर्भ में मोदी ने एक दिलचस्प समानता बताई.

पीएम के शब्दों में " पता है, मुझे शादियों में जाना काफी पसंद है क्योंकि वहां लोग सिफारिशी अर्ज़ी और आवेदन देने के लिए मुझसे नहीं मिलते और मैं आराम से लोगों से मिलजुल सकता हूं. इसी तरह सरकारी अधिकारियों को सरकारी बैठकों में आना सबसे अच्छा लगता है क्योंकि बन्द कमरे में हुई बातों की कोई जवाबदेही नहीं होती और बस फाइलों में ही काम करके निश्चिन्त हो जाते हैं ".
बैठक में मौजूद सूत्रों के मुताबिक पीएम ने अपने मंत्रियों से साफ तौर पर कहा कि सरकार द्वारा चुने गए 115 पिछड़े ज़िलों का विकास उनकी प्राथमिकता है और इसके लिए उन सबको सक्रिय हो जाना चाहिए. मंत्री परिषद के अलग अलग मंत्रियों को इन ज़िलों का प्रभार दिया गया है. इन मंत्रियों से अपने अपने ज़िलों में जाकर खुद विकास कार्यों की समीक्षा और निगरानी करने को कहा गया है.

Tags:    
शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top