Home > राष्ट्रीय > कश्मीर के उडी सेक्टर में आतंकी घुसपैठ नाकाम, जैश -ए -मोहम्मद के 6 आतंकी मार गिराए

कश्मीर के उडी सेक्टर में आतंकी घुसपैठ नाकाम, जैश -ए -मोहम्मद के 6 आतंकी मार गिराए

कश्मीर में आर्मी ऑपरेशन ऑलआउट चला रही है. अब तक कश्मीर में 200 से ज्यादा आतंकी मारे जा चुके हैं.

 शिव कुमार मिश्र |  2018-01-15 06:30:17.0  |  उरी

कश्मीर के उडी सेक्टर में आतंकी घुसपैठ नाकाम, जैश -ए -मोहम्मद के 6  आतंकी मार गिराए

जम्मू कश्मीर के उडी सेक्टर में आतंकियों की घुसपैठ को सेना ने नाकाम कर दिया. इतना ही नहीं जैश-ए-मोहम्मद के 6 आतंकी भी सेना ने मार गिराए. जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद ने इस बात की जानकारी दी. कश्मीर में आर्मी ऑपरेशन ऑलआउट चला रही है. अब तक कश्मीर में 200 से ज्यादा आतंकी मारे जा चुके हैं.

पीडीपी के विधायक एजाज अहमद मीर ने कहा

11 जनवरी को पीडीपी के विधायक एजाज अहमद मीर ने कहा, "मेरा मानना है ऐसा कब तक चलता रहेगा? हमने 200 आतंकियों को मार दिया। ये सिलसिला चलता रहेगा. रोकने के लिए किसी को तो आगे आना होगा.कश्मीर मामला पॉलिटिकल इश्यू है. इसे पॉलिटिकली ही हल करना चाहिए. आखिर में हमें मिलेगा क्या?''"जो कश्मीरी है, चाहे वो मिलिटेंट हो, वो भाई है. सिक्युरिटी फोर्स के जो जवान शहीद हो रहे हैं, हमारी उनके परिवार के साथ सहानुभूति है. उनके मां-बाप से पूछिए, जिनका बेटा बॉर्डर पर शहीद होता है. आतंकियों के मारे जाने पर उनके मां-बाप को दुख होता है. कोई मां कभी ये नहीं चाहेगी कि उसका बेटा मरे. चाहे फिर वो यहां का हो या फिर कहीं और का.'' "जो कश्मीर के आतंकी मारे गए, वो शहीद हैं, वो हमारे भाई हैं, उनमें से कुछ नाबालिग हैं. उन्हें तो ये भी नहीं पता कि वे कर क्या रहे हैं.''

गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने लोकसभा में बताया

2017 में जम्मू-कश्मीर में 337 आतंकी घटनाएं सामने आईं.यहां सिक्युरिटी फोर्सेस से साथ एनकाउंटर में 203 आतंकी मारे गए.आतंक के खिलाफ लड़ाई में जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना के 75 जवान शहीद हुए. यह जानकारी 19 दिसंबर को मोदी सरकार के केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने लोकसभा में दी थी.उधर, नॉर्थ-ईस्ट में कुल 97 लोगों की मौत हुई. यहां सिक्युरिटी फोर्सेस ने माओवादियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाकर 51 को मार गिराया. जबकि सेना के 12 जवान शहीद हुए.

Tags:    
शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top