Archived

पाक से लौटने के बाद कुलभूषण की मां और पत्नी ने सुषमा स्वराज से की मुलाकात, बताई पूरी कहानी

Arun Mishra
26 Dec 2017 8:10 AM GMT
पाक से लौटने के बाद कुलभूषण की मां और पत्नी ने सुषमा स्वराज से की मुलाकात, बताई पूरी कहानी
x
शीशे की दीवार में मुलाकात के सवाल पर पाक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता फैजल की ओर से दलील दी गई कि
नई दिल्ली : पाकिस्तान में जेल में बंद कुलभूषण जाधव से मिलने के बाद आज उनकी मां और पत्नी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से दिल्ली में मुलाकात की। उनके साथ विदेश राज्यमंत्री एमजे अकबर और विदेश सचिव जयशंकर भी थे। मीटिंग करीब 2 घंटे चली है। विदेश सचिव एस जयशंकर और विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार भी सुषमा स्वराज के निवास स्थान पर थे।

आपको बता दें कि सोमवार को पाकिस्तान की जेल में कथित जासूसी के आरोप में बंद कुलभूषण जाधव की मां एवं पत्नी ने यहां पाकिस्तानी विदेश कार्यालय में उनसे लगभग 40 मिनट तक मुलाकात की थी हालांकि, जाधव व उनकी मां व पत्नी के बीच ग्लास पैनल लगे हुए थे और उन्होंने स्पीकर फोन के जरिए बातचीत की। जाधव और उनके परिजन एक दूसरे को छू भी न सके और न ही सीधे बात कर सके. बातचीत के लिए एक फोन का इस्तेमाल किया गया और कई कैमरों की निगरानी में पूरी मुलाकात हुई।



पाकिस्तान ने अपने यहां कैदी बनाए गए भारतीय कुलभूषण जाधव को इंसानियत के नाते उनकी मां और पत्नी से मिलने दिया लेकिन इस दीदार के बीच शीशे की दीवार रही। पाकिस्तान ने बार-बार कहा कि इस्लामिक परंपरा के चलते इस मुलाकात की इजाजत दी लेकिन इन तस्वीरों ने पाकिस्तान के कुलभूषण के साथ बर्बरता किए जाने के सवाल उठा दिए हैं।


शीशे की दीवार में मुलाकात के सवाल पर पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता फैजल की ओर से दलील दी गई कि उन्हें पहले ही बता दिया गया था कि सुरक्षा कारणों के चलते शीशे की दीवार के बीच मुलाकात कराई जाएगी। वहीं जाधव को काउंसलर एक्सेस के सवाल पर फैजल ने कहा कि यह काउंसलर एक्सेस नहीं था। यह सिर्फ 30 मिनट की मुलाकात थी, जिसे जाधव के कहने पर 10 मिनट और बढ़ाया गया था।

Next Story