Home > राष्ट्रीय > बाजपेयी सरकार में रहे मंत्री ने खड़ी कर दी बीजेपी के लिए सबसे बड़ी मुसीबत!

बाजपेयी सरकार में रहे मंत्री ने खड़ी कर दी बीजेपी के लिए सबसे बड़ी मुसीबत!

वरिष्ठ वकील ने सुप्रीम कोर्ट में राज्‍यपाल के फैसले को चुनौती दी है. कोर्ट ने कहा है कि वह राम जेठमलानी की अर्जी पर शुक्रवार को सुनवाई करेगा

 शिव कुमार मिश्र |  2018-05-17 07:20:16.0

बाजपेयी सरकार में रहे मंत्री ने खड़ी कर दी बीजेपी के लिए सबसे बड़ी मुसीबत!

कर्नाटक में सत्ता संग्राम में फिलहाल बाजी बीजेपी ने मार ली है. सत्ता के दबाब में राज्यपाल ने बीजेपी के नेता बीएस येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करा दी है. हालांकि कांग्रेस ने इसे रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था लेकिन शीर्ष अदालत ने इस पर रोक से इनकार कर दिया. हालांकि उसने बीजेपी से विधायकों का समर्थन पत्र मांगा है.


जिससे यह साबित हो पाए कि पार्टी को बहुमत हासिल है. अब इस मामले की सुनवाई शुक्रवार को होगी. इस बीच वरिष्‍ठ वकील राम जेठमलानी ने सुप्रीम कोर्ट में राज्‍यपाल के फैसले को चुनौती दी है. कोर्ट ने कहा है कि वह राम जेठमलानी की अर्जी पर शुक्रवार को सुनवाई करेगा. मंगलवार को नतीजे आने के बाद से घटनाक्रम तेजी से बदल रहा है.



वरिष्‍ठ वकील राम जेठमलानी ने कर्नाटक के गवर्नर के बीजेपी को सरकार बनाने का न्‍योता देने के फैसले को चुनौती दी है. उन्‍होंने सुबह 11 बजे के करीब बीएस येदियुरप्‍पा के कर्नाटक के सीएम के रूप में शपथ लेने के तुरंत बाद यह अर्जी दी है. संभावना है कि शुक्रवार को सुनवाई के दौरान शीर्ष अदालत उनकी याचिका पर गौर करे. राज जेठमलानी खुद भी वकील हैं और देश के कानून मंत्री रह चुके हैं. उनके केस में आने से कांग्रेस-जेडीएस को समर्थन मिला है.


वहीँ कांग्रेस के दिग्‍गज नेता डीके सुरेश ने एक कांग्रेस विधायक के लापता होने की बात कही है. उनका कहना है कि बेल्‍लारी से एमएलए आनंद सिंह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संपर्क में हैं. माना जा रहा है कि वह बीजेपी के साथ चले गए हैं. सुरेश ने कहा कि बाकी सभी कांग्रेसी विधायक रिजॉर्ट में मौजूद हैं. जेडीएस के विधायक भी साथ में ठहरे हुए हैं. कांग्रेस-जेडीएस अपने विधायकों को बीजेपी की पहुंच से दूर करने के लिए ईगलटन रिजॉर्ट ले गई है.

Tags:    
शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top