Archived

बड़ी खबर: 19 का अंक बीजेपी की ले डूबा दो सरकारें, क्या इस तरह ले डूबेगा 2019 का चुनाव?

बड़ी खबर: 19 का अंक बीजेपी की ले डूबा दो सरकारें, क्या इस तरह ले डूबेगा 2019  का चुनाव?
x
पिछले दो महीनों में भारतीय जनता पार्टी की दो राज्यों में सरकार गिर गई है. इन दोनों मामलों में एक दिलचस्प संयोग ये है कि दोनों बार तारीख 19 थी.
पिछले दो महीनों में भारतीय जनता पार्टी की दो राज्यों में सरकार गिर गई है. इन दोनों मामलों में एक दिलचस्प संयोग ये है कि दोनों बार तारीख 19 थी. ऐसे में सवाल खड़ा हो गया है कि क्या बीजेपी पर '19' का फेर है? ये सवाल कांग्रेस के नेता और राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने खड़ा किया है.
आपको बता दें कि 19 मई को कर्नाटक में बीजेपी की अल्पमत की सरकार तब गिर गई थी जब बहुमत का जुगाड़ ना होने पर येदुरप्पा ने विश्वास मत परीक्षण से पहले ही इस्तीफा दे दिया. इसके बाद 19 जून को बीजेपी ने जम्मू कश्मीर की गठबंधन सरकार से खुद को अलग कर लिया. नतीजतन PDP-BJP गठबंधन की महबूबा सरकार गिर गई. अब दो बार लगातार 19
का फेर बीजेपी को झटका दे रहा है. इस पर सवाल तो बनता है.


इन्हीं दोनों का हवाला देते हुए कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने दावा किया कि बीजेपी पर 19 का फेर है. तिवारी ने कहा कि आगे 2019 की लड़ाई में भी बीजेपी '19' के फेर में फंसेगी. हालांकि इस आंकड़ेबाजी का वास्तविक राजनीति पर क्या असर पड़ता है इसको लेकर कुछ भी दावे के साथ नहीं कहा जा सकता. लेकिन राजनीति में ऐसे संयोगो की चर्चा लोग दिलचस्पी से करते हैं.
लगातार दो महीनों की 19 तारीख बीजेपी के लिए अशुभ साबित हुई है. जाहिर है इससे ऐसी चर्चाओं को बल मिला है. प्रमोद तिवारी ने ये भी कहा कि बीजेपी कांग्रेस मुक्त भारत का दावा करती थी लेकिन एक-एक करके खुद ही सिमट रही है. पहले आंध्र प्रदेश फिर कर्नाटक से और अब जम्मू कश्मीर बीजेपी मुक्त हो चुका है. तिवारी ने दावा किया कि 2019 में केंद्र की सरकार भी बीजेपी मुक्त हो जाएगी.
Next Story