Home > राष्ट्रीय > BY POLL 2018 रिजल्ट LIVE : बिहार के जोकीहाट से राजद ने तीन हजार से बढत बनाई

BY POLL 2018 रिजल्ट LIVE : बिहार के जोकीहाट से राजद ने तीन हजार से बढत बनाई

 शिव कुमार मिश्र |  2018-05-31 03:19:38.0  |  नई दिल्ली

BY POLL 2018 रिजल्ट LIVE : बिहार के जोकीहाट से राजद ने तीन हजार से बढत बनाई

आज के उपचुनाव में सबसे पहले कांग्रेस को निर्विरोध जीत मिली. कैराना , नूरपुर , गोंदिया , पालघर , पंजाब , पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, नागालेंड , में चल रही मतगणना का रुझान इस प्रकार है.

कैराना के अलावा महाराष्ट्र की पालघर, भंडारा-गोंदिया और नगालैंड की एकमात्र लोकसभा सीटों के लिए वोटिंग हुई थी. इसके साथ ही 10 विधानसभा सीटों नूरपुर (यूपी), महेश्तला (प.बंगाल), आमपति (मेघालय), थरली (उत्तराखंड), चेंगनूर, (केरल), जोकीहाट (बिहार), गोमिया (झारखंड), सिल्ली (झारखंड), सहकोट (पंजाब), पालस-काडेगांव (महाराष्ट्र) के लिए भी मतदान हुए थे. वहीं, कर्नाटक की आरआरनगर विधानसभा सीट पर भी चुनाव हुए.


झारखंड की गोमिया विधानसभा सीट से लंबोदर महतो ( AJSU ) आगे चल रहे हैं. जबकि झारखंड की सिल्ली सीट से सुदेश महतो (AJSU ) आगे हैं. उत्तर प्रदेश की नूरपुर सीट से सपा आगे चल रही है. बिहार की जोकीहाट सीट से जेडीयू उम्मीदवार मुर्शील आलम पीछे हैं. यहां से आरजेडी के शाहनवाज़ आलम 1200 वोट से आगे हैं.

कर्नाटक की राजराजेश्वरी विधानसभा सीट कांग्रेस उम्मीदवार मुनिरत्न 41,162 वोटों से जीते।

झारखंड की सिल्ली विधानसभा सीट आजसू की सीमा देवी ने 13,535 वोटों के अंतर से जीत ली।

नगालैंड लोकसभा सीट पर भाजपा समर्थित एनडीपीपी के तोखेयो 34,669 वोटों से आगे चल रहे हैं।

महाराष्ट्र की पालघर लोकसभा सीट पर भाजपा के राजेंद्र गावित 16 राउंड के बाद 22000 वोट से आगे चल रहे हैं।

उत्तर प्रदेश की नूरपुर विधानसभा सीट से सपा उम्मीदवार नईमुल हसन 6678 वोट से जीते।

बिहार के जोकीहाट विधानसभा सीट से राजद उम्मीदवार शाहनवाज आलम 41000 से ज्यादा वोटों से जीते।

नगालैंड लोकसभा सीट पर भाजपा समर्थित एडीपीपी उम्मीदवार तोखेयो 34 हजार वोट से आगे चल रहे है।

महाराष्ट्र की पालघर लोकसभा सीट के भाजपा उम्मीदवार राजेंद्र गावित को 16वें राउंड के बाद 22,000 वोटों की बढ़त।

केरल की चेंगन्नूर विधानसभा सीट पर सीपीएम उम्मीदवार 20,956 वोट से आगे चल रहे हैं।

कैराना लोकसभा सीट पर 17 राउंड के बाद रालोद उम्मीदवार तबस्सुम 39701 वोट से आगे चल रही हैं।

पंजाब की शाहकोट विधानसभा सीट से अकाली दल उम्मीदवार नायब सिंह कोहड़ ने ईवीएम में छेड़छाड़ का आरोप लगाया।

नगालैंड लोकसभा सीट पर भाजपा समर्थित एडीपीपी 14 हजार वोट से आगे चल रही है।

उत्तराखंड की थराली सीट पर 9वें राउंड के बाद कांग्रेस 1092 वोट से आगे चल रही है।

जोकीहाट से राजद उम्मीदवार ने बढत बनाली है

नूरपुर में सपा उम्मीदवार नईमूल हसन नौ हजार वोट से बीजेपी उम्मीदवार से आगे

कैराना उपचुनाव में अब आरएलडी की तबस्सुम हसन तेरह हजार वोट से आगे बीजेपी की प्रत्याशी मृगांका सिंह पीछे

महाराष्ट्र के पलुस कडेगांव से भाजपा उम्मीदवार ने अपना नाम वापस ले लिया था. इस तरह कांग्रेस उम्मीदवार विजयी घोषित.

उत्तर प्रदेश के नूरपुर में सपा उम्मीदवार से बीजेपी की अवनी सिंह पीछे चल रही हैं.

कर्नाटक की आरआर नगर विधानसभा सीट पर कांग्रेस के मुनिरत्ना आगे चल रहे हैं.

पंजाब के शाहकोट से कांग्रेस उम्मीदवार हरदेव सिंह लाडी आगे चल रहे हैं. यहां मुकाबला त्रिकोणीय है. दूसरे नंबर पर अकाली उम्मीदवार हैं. आम आदमी पार्टी भी यहां से मैदान में है.

बिहार के जोकीहाट से आरजेडी उम्मीदवार आगे चल रहे हैं. मुख्य मुकाबला आरजेडी के शाहनवाज आलम और जेडीयू के मुर्शीद आलम के बीच है.

झारखंड की सिल्ली विधानसभा सीट से एजेएसयू उम्मीदवार आगे हैं. मुकाबला पूर्व उप मुख्यमंत्री और एजेएसयू अध्यक्ष सुदेश महतो और सीमा महतो के बीच है.

शुरुआती बढ़त बनाने के बाद नूरपुर से भाजपा की प्रत्याशी अवनी सिंह नईम उल हसन से पिछड़ गई हैं.


नूरपुर (यूपी)- भाजपा की अवनी सिंह आगे चल रही हैं. इस सीट पर 10 उम्मीदवार हैं, लेकिन बीजेपी के अवनी सिंह और सपा के नईम-उल-हसन के बीच कांटे की टक्कर है. सपा के नईम उल हसन पीछे चल रहे हैं.

जोकीहाट (बिहार)- जोकीहाट विधानसभा से कुल नौ प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं, लेकिन मुख्य मुकाबला आरजेडी के शाहनवाज आलम और जेडीयू के मुर्शीद आलम के बीच है. जेडीयू विधायक सरफराज आलम ने इस सीट से इस्तीफा देकर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) का दामन थाम लिया था और उनके आरजेडी के टिकट पर अररिया के सांसद चुने जाने के बाद यह सीट खाली हो गई थी.
थराली (उत्तराखंड)- इस सीट पर हुए उपचुनाव में 53.43 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. बीजेपी की मुन्नी देवी और कांग्रेस के पूर्व विधायक जीतराम के बीच मुकाबला है. चमोली जिले की थराली विधानसभा सीट बीजेपी विधायक मगन लाल शाह के निधन के बाद खाली हुई थी.
राजराजेश्वरी नगर (कर्नाटक)- राजराजेश्वरी नगर विधानसभा सीट पर कांग्रेस से मुनीरत्ना, बीजेपी के मुनिराजू गौड़ा और जीएस रामचंद्र के बीच मुकाबला है. राजाराजेश्वरी नगर सीट पर चुनाव प्रचार के दौरान फर्जी मतपत्र मिलने की शिकायत के कारण मतदान रद्द हो गया था. आज मतदान हो रहा है.
शाहकोट (पंजाब)- कांग्रेस के हरदेव सिंह लाडी, अकाली दल के नायब सिंह कोहाड़ और आम आदमी पार्टी के रतन सिंह कक्कड़ कलां के बीच कांटे की लड़ाई है. आकाली दल के विधायक कोहाड़ का निधन हो जाने के चलते यहां उपचुनाव कराए गए हैं.
महेश्तला (पश्चिम बंगाल)- टीएमसी के दुलाल दास, बीजेपी ने सीबीआई के पूर्व संयुक्त निदेशक सुजीत घोष और वाम मोर्चे की ओर प्रभात चौधरी मैदान में है. ये सीट टीएसपी के विधायक कस्तूरी दास के निधन के चलते रिक्त हुई है. महेश्तला में तृणमूल कांग्रेस, भाजपा और वाम मोर्चे के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है.
गोमिया (झारखंड)- इस सीट पर 62.61 वोटिंग हुई है. यहां 13 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. यहां आजसू से लंबोदर महतो और झारखंड मुक्ति मोर्चा से बबिता देवी मैदान में हैं. गोमिया से विधायक योगेन्द्र प्रसाद को कोयला चोरी में दोषी पाया गया था. जिसमें अदालत ने उन्हें तीन साल की सजा सुनाई थी. इसी वजह से उपचुनाव हुए थे.
सिल्ली (झारखंड)- यहां 75.5 फीसदी वोटिंग हुई है. इस सीट पर मुख्य मुकाबला पूर्व उप मुख्यमंत्री और एजेएसयू अध्यक्ष सुदेश महतो और सीमा महतो के बीच है. सिल्ली विधायक अमित महतो को सीओ के साथ मारपीट के मामले में दोषी पाए जाने पर उन्हें 2 साल के कारावास की सजा सुनाई गयी थी. इसी के चलते उपचुनाव हुए थे.
चेंगन्नुर (केरल)-
सीपीएम के एस चेरियां, कांग्रेस के डी विजय कुमार और बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष पी.एस. श्रीधरन पिल्लई के बीच मुकाबला है. सीपीएम विधायक के के रामचंद्र के निधन की वजह से उपचुनाव हुए थे.
अंपाती (मेघालय)- अंपाती में 90.42 फीसद वोटिंग हुई. कांग्रेस की मियानी डी शिरा और मेघालय डेमोक्रेटिक गठबंधन के क्लेमेंट जी मोमिन के बीच मुकाबला है. मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा के इस सीट को छोड़ने के कारण यहां उपचुनाव कराये गए.

Tags:    
शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top