राष्ट्रीय

पूर्वोत्तर क्षेत्र के विकास में पूर्वोत्तर परिषद की बदलती भूमिका

Desk Editor
5 Oct 2021 1:09 PM GMT
पूर्वोत्तर क्षेत्र के विकास में पूर्वोत्तर परिषद की बदलती भूमिका
x
इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि माननीय उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू थे। इस कार्यक्रम में राज्यपाल सत्य पाल मलिक, मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा, डोनर मंत्रालय में राज्य मंत्री बीएल वर्मा, डोनर मंत्रालय में सचिव लोक रंजन, एनईसी सचिव मूसा चलाई और पूर्वोत्तर राज्यों के अन्य गणमान्य व्यक्ति, अकादमिक बिरादरी और अन्य अधिकारी भी मौजूद थे

पूर्वोत्तर: केंद्रीय उत्तर पूर्वी क्षेत्र विकास मंत्री , संस्कृति और पर्यटन मंत्री, जी किशन रेड्डी ने मेघालय और असम राज्यों का दो दिवसीय आधिकारिक दौरा किया।

अपनी मेघालय यात्रा के एक भाग के रूप में, केंद्रीय मंत्री ने पूर्वोत्तर परिषद और पूर्वोत्तर सड़क क्षेत्र विकास योजना के कई विकास कार्यों और वर्तमान में चल रही परियोजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने शिलांग, मेघालय में पूर्वोत्तर परिषद सचिवालय में आयोजित की गई एक समीक्षा बैठक में डोनर मंत्रालय राज्य मंत्री बीएल वर्मा, डोनर मंत्रालय सचिव लोक रंजन, पूर्वोत्तर परिषद सचिव मूसा चलाई और अन्य अधिकारियों एवं गणमान्य लोगों के साथ हिस्सा लिया।

केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने पूर्वोत्तर परिषद, शिलांग के सम्मेलन सभागार में आयोजित किए गए "पूर्वोत्तर क्षेत्र के विकास में पूर्वोत्तर परिषद की बदलती भूमिका" नामक कार्यशाला में भी हिस्सा लिया।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि माननीय उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू थे। इस कार्यक्रम में राज्यपाल सत्य पाल मलिक, मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा, डोनर मंत्रालय में राज्य मंत्री बीएल वर्मा, डोनर मंत्रालय में सचिव लोक रंजन, एनईसी सचिव मूसा चलाई और पूर्वोत्तर राज्यों के अन्य गणमान्य व्यक्ति, अकादमिक बिरादरी और अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

अपने संबोधन के दौरान, जी किशन रेड्डी ने डोनर मंत्रालय की ओर से उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू को धन्यवाद दिया, जिन्होंने अपने व्यस्त कार्यक्रम और संवैधानिक जिम्मेदारियों से समय निकालकर पूरे एक सप्ताह के लिए अष्टलक्ष्मी राज्यों की यात्रा की। जी किशन रेड्डी ने कहा, "महोदय, यह बहुत खुशी की बात है कि आप हमारे बीच मौजूद हैं और लोगों के साथ रहने वाला आपका यह जुनून आपको इस देश के सबसे सक्रिय उपराष्ट्रपतियों में से एक बनाता है जिन्हें अब तक इस देश ने देखा है। कैबिनेट मंत्री के रूप में भी आपने हमेशा ही पूर्वोत्तर क्षेत्र के विकास के लिए काम किया है।''

Next Story