Home > राष्ट्रीय > चिंता डोकलाम की या मेघालय में सरकार की बड़ा सवाल?

चिंता डोकलाम की या मेघालय में सरकार की बड़ा सवाल?

 शिव कुमार मिश्र |  2018-03-06 07:10:00.0  |  दिल्ली

चिंता डोकलाम की या मेघालय में सरकार की बड़ा सवाल?

नई दिल्ली : डोकलाम इलाके में चीन ने अपनी गतिविधियां फिर से शुरू कर दी है. भारत की रक्षामंत्री निर्मला सितारमण ने कहा कि भारतीय सैनिकों और चीनी सैनिकों ने डोकलाम में गतिरोधक स्थल से अलग हटकर अपनी चौकियां और कुछ निर्माण कार्य में तेजी से कार्य करना शुरू कर दिया है. चीन ने वहां सेना के जवानों के लिए हेलीपैड और संतरी चौकियों का निर्माण किया है.


रक्षा मंत्री ने लोकसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में कहा, '2017 में बने रहे गतिरोध के समाप्त होने के बाद दोनों पक्षों के जवानों ने खुद को गतिरोध स्थल में अपनी अपनी स्थितियों से दूर फिर से तैनात किया है. दोनों पक्षों की संख्या कम हो गई है.' उन्होंने कहा, 'सर्दियों में भी ये सैनिक बने रहें, इसके लिए पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) ने संतरी चौकियों, खंदकों और हेलीपैड समेत कुछ बुनियादी ढांचों का निर्माण किया है.'


रक्षा राज्यमंत्री सुभाष भामरे ने पिछले सप्ताह कहा था कि चीन के साथ भारत की सीमा पर हालात संवेदनशील हैं और इसके गहराने की आशंका है.

यह घटना होने के बाद सोशल मिडिया पर इस घटना पर केंद्र सरकार का मजाक उड़ाया जा रहा है. लोंगों ने लिखा है चीन से चिंता की बात नहीं थी असली रणनित तो इस अबत की थी कि दो सीट जीतकर मेघालय में सरकार कैसे बने. इस बात पर लोंगों ने कई तरीके के कमेन्ट पास किये है.

Tags:    
शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top