राष्ट्रीय

Haryana Heat Wave: हरियाणा में गर्मी ने दिखाए अपने तेवर, अस्पतालों में लगी लंबी कतारें; सड़कों पर पसरा सन्नाटा

Special Coverage Desk Editor
7 May 2024 11:02 AM GMT
Haryana Heat Wave: हरियाणा में गर्मी ने दिखाए अपने तेवर, अस्पतालों में लगी लंबी कतारें; सड़कों पर पसरा सन्नाटा
x
Haryana Heat Wave: हरियाणा के अंबाला में पिछले 3दिनों से पड़ रही गर्मी ने अपने तेवर दिखा दिए हैं। दोपहर में चल रही गर्म हवाओं में बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। लोगों को मजबूरी में बाहर निकलना पड़ रहा है।

Haryana Heat Wave:हरियाणा के अंबाला में पिछले 3दिनों से पड़ रही गर्मी ने अपने तेवर दिखा दिए हैं। दोपहर में चल रही गर्म हवाओं में बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। लोगों को मजबूरी में बाहर निकलना पड़ रहा है। वहीं गर्मी के कारण अस्पताल में मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है।

पिछले 2दिन से गर्मी प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। जिसके चलते बाजारों से रौनक गायब हो गई है। ऐसे में लोगों के लिए बाहर निकलना मुश्किल हो रखा है। लोग मजबूरी में घर से बाहर निकल रहे है और उन्हें पेय पदार्थों का सहारा लेना पड़ रहा है। गन्ने का जूस पीने आए लोगों ने बताया कि गर्मी अधिकतर है। गर्मी से बचने के लिए गन्ने के रस का सेवन‌ कर रहे हैं। पेय पदार्थों का गर्मी में अत्यधिक सेवन करना चाहिए।

गर्मी के कारण मरीजों की संख्या भी अस्पताल में लगातार बढ़ती जा रही है। क्योंकि लूं लगने से पेट खराब, दस्त एवं पानी की कमी जैसी समस्या हो जाती है। जरूरत पडने पर ही घर से बाहर निकले यदि निकलते हैं तो अपने आप को पूरा ढक कर निकले।

सिविल अस्पताल के सीनियर मेडिकल ऑफिसर डॉ संजीव के गोयल ने बताया कि जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकले। ज्यादातर अपना काम सुबह या शाम के समय ही करें और पेय पदार्थ का ज्यादा प्रयोग करें जैसे गाने का जूस, नींबू पानी जैसे पेय पदार्थ ज्यादा ले। बाहर निकलते समय सिर ढककर निकलें।

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story