Home > राष्ट्रीय > एयरफोर्स का ग्रुप कैप्टन गिरफ्तार, हनीट्रैप के जरिए ISI को खुफ‍िया जानकारी देने का आरोप

एयरफोर्स का ग्रुप कैप्टन गिरफ्तार, हनीट्रैप के जरिए ISI को खुफ‍िया जानकारी देने का आरोप

रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ माह पहले आईएसआई के एक एजेंट ने लड़की बनकर मारवाह से संपर्क किया था।

 Arun Mishra |  2018-02-09 04:48:41.0  |  दिल्ली

एयरफोर्स का ग्रुप कैप्टन गिरफ्तार, हनीट्रैप के जरिए ISI को खुफ‍िया जानकारी देने का आरोप

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ग्रुप कैप्टन अरुण मारवाह को गिरफ्तार किया। एयरफोर्स की खुफ‍िया जानकारी लीक करने के आरोप में अरुण मारवाह के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज हो गई है। दिल्ली पुलिस ने 5 दिन की रिमांड पर लिया है। आरोप है कि अफसर पाकिस्तान को खुफ‍िया जानकारी भेज रहा था।


रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ माह पहले आईएसआई के एक एजेंट ने लड़की बनकर मारवाह से संपर्क किया था। इसके बाद दोनों में फोन पर लगातार चैटिंग होने लगी। दोनों एक दूसरे को अश्लील मैसेज भेजते थे। लड़की के रूप में पूरी तरह अपने जाल में फंसाने के बाद आईएसआई एजेंट ने उनसे कई गोपनीय दस्तावेज की मांग की। आरोप है कि उन्होंने कुछ गोपनीय दस्तावेज उसे मुहैया करा दिए। कुछ हफ्ते पहले एयरफोर्स के वरिष्ठ अधिकारी को जब इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने आंतरिक जांच बैठा दी।

जांच में मारवाह की जासूसी में संलिप्तता पाए जाने पर एयरफोर्स के वरिष्ठ अधिकारी ने दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक से इसकी शिकायत की पटनायक ने मामले की गंभीरता को देखते हुए स्पेशल सेल को इसकी जांच सौंप दी।

स्पेशल सेल ने बृहस्पतिवार सुबह मुकदमा दर्ज कर मारवाह को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही दोपहर बाद पटियाला हाउस कोर्ट स्थित मुख्य महानगर दंडाधिकारी दीपक सहरावत की अदालत में पेश कर उन्हें पांच दिन की रिमांड पर ले लिया। स्पेशल सेल ने आरोपी का मोबाइल जब्त कर लिया है। स्पेशल सेल उनसे पूछताछ कर लड़की बनकर भेंट करने वाले आईएस एजेंट व कौन-कौन से गोपनीय दस्तावेज उसे मुहैया कराए गए हैं, इस बारे में पता लगा रही है।

Tags:    
Arun Mishra

Arun Mishra

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top