राष्ट्रीय

Imran Khan Asim Munir: इमरान खान का बड़ा आरोप, सेना प्रमुख जनरल आसिम मुनीर ने मेरे पत्नी के साथ...'अगर मैं जिंदा रहा तो इसका बदला लूंगा'

Special Coverage Desk Editor
18 April 2024 10:21 AM GMT
Imran Khan Asim Munir: इमरान खान का बड़ा आरोप, सेना प्रमुख जनरल आसिम मुनीर ने मेरे पत्नी के साथ...अगर मैं जिंदा रहा तो इसका बदला लूंगा
x
Imran Khan alleged Army chief General Asim Munir: जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर पर हमला बोला है। इमरान ने आरोप लगाया है कि उनकी पत्नी बुशरा बीबी को जेल भेजने में सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर सीधे तौर पर शामिल हैं।

Imran Khan alleged Army chief General Asim Munir: जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर पर हमला बोला है। इमरान ने आरोप लगाया है कि उनकी पत्नी बुशरा बीबी को जेल भेजने में सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर सीधे तौर पर शामिल हैं। बुशरा बीबी (49) को भ्रष्टाचार के मामले के साथ-साथ इमरान खान (71) के साथ अवैध विवाह मामले में भी दोषी ठहराया गया है। फिलहाल बुशरा बीबी को इस्लामाबाद में उनके बानी गाला आवास पर हिरासत में रखा गया है।

तहरीक-ए-इंसाफ के संस्थापक इमरान खान ने अदियाला जेल में पत्रकारों से बात करते हुए सेना प्रमुख पर कई आरोप लगाए। खान के आधिकारिक 'एक्स' अकाउंट पर एक लंबी पोस्ट अपलोड की गई है। खान ने कहा, ''मेरी पत्नी को दी गई सजा में जनरल असीम मुनीर सीधे तौर पर शामिल हैं।'' खान ने दावा किया कि बुशरा को दोषी ठहराने वाले न्यायाधीश ने कहा कि उन्हें फैसला सुनाने के लिए मजबूर किया गया था।

इमरान खान ने कहा, ''अगर मेरी पत्नी को कुछ हुआ तो मैं आसिम मुनीर को नहीं छोड़ूंगा, जब तक मैं जिंदा हूं मैं आसिम मुनीर को नहीं छोड़ूंगा। मैं उनकी असंवैधानिक और अवैध गतिविधियों का पर्दाफाश करूंगा।'' खान ने कहा कि देश में जंगल राज है और सब कुछ ''जंगल के राजा'' द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पीटीआई को उपचुनाव लड़ने से रोका जा रहा है। सेना ने अभी तक गंभीर आरोपों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

इमरान खान ने यह भी कहा कि पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के कर्ज से नहीं बल्कि निवेश से स्थिर होगी। उन्होंने कहा, "जंगल के कानून से देश में कोई निवेश नहीं आएगा। यह अच्छी बात है कि सऊदी अरब आ रहा है, लेकिन निवेश तभी आएगा जब देश में कानून का राज आएगा।" उन्होंने हाल ही में पंजाब के बहावलनगर इलाके में पुलिस और सेना के बीच हुई कथित झड़प का भी जिक्र किया।

यहां ये भी बता दें कि हाल ही में बुशरा बीबी ने इस्लामाबाद हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की थी। याचिका में उन्होंने दावा किया था कि उनकी सबजेल के वॉशरूम में खुफिया कैमरे लगे हुए हैं। उनके कमरे और बाथरूम की हालत खराब है, उनमें खुफिया कैमरे लगाए गए हैं।

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story