Home > राष्ट्रीय > अभी अभी: श्यामाप्रसाद मुखर्जी की तोड़ी मूर्ति, पोस्टर पर लिखा लेनिन का बदला

अभी अभी: श्यामाप्रसाद मुखर्जी की तोड़ी मूर्ति, पोस्टर पर लिखा लेनिन का बदला

त्रिपुरा में लेनिन की मूर्ति तोड़ने के बाद तमिलनाडू में पेरियार की मूर्ति तोड़े जाने की खबर मिली. अब कोलकाता में श्यामाप्रसाद मुखर्जी की मूर्ति तोड़ने की खबर है.

 शिव कुमार मिश्र |  2018-03-07 05:11:41.0  |  कोलकाता

अभी अभी: श्यामाप्रसाद मुखर्जी की तोड़ी मूर्ति, पोस्टर पर लिखा लेनिन का बदला

त्रिपुरा में बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा लेनिन की मूर्ति तोड़े जाने का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि तमिलनाडू में पेरियार स्वामी की मूर्ति तोड़ दी गई. अभी इन दोनों मामलों की छानबीन की बात चल ही रही थी कि पश्चिम बंगाल के कोलकाता में बीजेपी के संस्थापक श्यामाप्रसाद मुखर्जी की मूर्ति तोड़े जाने की खबर है.


इतना ही नहीं श्यामाप्रसाद मुखर्जी की मूर्ति तोड़ी ही नहीं गई बल्कि उस पर कालिख भी पोती गई. इसके बाद एक पोस्टर चिपकाया गया जिस पर लिखा था यह लेनिन की मूर्ति तोड़े जाने का बदला है. बीजेपी की केंद्र ओर 21 राज्यों में सरकार है. इस दौर में भी उसके संस्थापक श्यामाप्रसाद मुखर्जी की मूर्ति के साथ इतनी घिनौनी हरकत का जिम्मेदार कौन होगा.

हालांकि पश्चिम बंगाल पुलिस के मुताबिक टॉलीगंज स्थित केवाईसी पार्क में लगी श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति को निशाना बनाया गया. घटना सामने आने के बाद कोलकाता पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी. जाधवपुर यूनिवर्सिटी के 6 छात्रों पर मूर्ति तोड़ने का आरोप है, जिसके बाद इन्‍हें गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार किए गए छात्रों में 5 छात्र, जबकि एक छात्रा है. बताया जा रहा है कि मूर्ति तोड़ने के बाद वहां लगाए गए पोस्‍टर में लिखा गया कि यह लेनिन की मूर्ति तोड़ने का बदला है.


मूर्ति तोड़ने पर पीएम नरेंद्र मोदी ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से बात की. सभी राज्यों को एडवाइज़री जारी किया गया है कि सभी संप्रदाय, जातियों और पार्टियों से जुड़ी मूर्तियों की सुरक्षा राज्य सरकारें सुनिश्चित करें.


कोलकाता में श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति तोड़ने की बीजेपी ने कड़ी आलोचना की है. पश्चिम बंगाल में बीजेपी के जनरल सेकेटरी शांतनु वसु ने कहा है कि इस तरह की घटना होना वाकई निंजनीय है. वसु ने राज्य सरकार से इस मामले के आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है.



Tags:    
Share it
Top