Home > राष्ट्रीय > मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात

मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात

मनुषी जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने आईं, तो उन्होंने प्रधानमंत्री से अपनी भविष्य की योजनाओं को लेकर भी चर्चा की.

 Deepak Gupta |  2017-12-01 06:07:07.0  |  नई दिल्ली

मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात

मिस वर्ल्ड 2017 का खिताब जीतने वाली मानुषी छिल्लर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. मिस वर्ल्ड बनने के बाद पीएम मोदी से उनकी ये पहली मुलाकात है. मानुषी छिल्लर मेडिकल की स्टूडेंट हैं.

मानुषी जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने आईं, तो उन्होंने प्रधानमंत्री से अपनी भविष्य की योजनाओं को लेकर भी चर्चा की. इस दौरान उनका परिवार भी उनके साथ था.

प्रधानमंत्री मोदी से मिलने से पहले मानुषी ने ट्विटर पर लिखा था, मैं भारत के प्रधानमंत्री से मिलने के लिए बहुत ही एक्साइटेड हूं. ये मेरे लिए बहुत ही ज्यादा मोटिवेशनल है क्योंकि मैं उस इंसान से मिल रही हूं जिन्हें मैंने हमेशा देखा है. इस दौरान मानुषी ने व्हाइट कलर का सूट पहना था और वह काफी सुन्दर दिखा रही थी.

मानुषी ने प्रधानमंत्री को बताया, 'उन्होंने यह उपलब्धि इसलिए हासिल की क्योंकि देश से उन्हें बहुत कुछ मिला है.' इस दौरान मानुषी ने प्रधानमंत्री को अपनी आगामी योजना 'शक्ति' के बारे में भी बताया. मानुषी 'शक्ति प्रोजेक्ट

' के तहत मेन्सट्रूअल हाइजीन के प्रति देश में जागरूकता लाना चाहती हैं.

मानुषी ने प्रधानमंत्री को यह विश्वास भी दिलाया कि वह आने वाले समय में उनके विजन को आगे बढ़ाएंगी. पीएम से हुई इस मुलाकात के दौरान मानुषी के साथ उनके माता-पिता, भाई और बहन भी मौजूद थे. प्रधानमंत्री द्वारा प्रोत्साहित करने से सभी बेहद उत्साहित दिखे.

अपनी इस मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, 'आज मानुषी छिल्लर और उनके परिवार से मुलाकात की. उनकी इस उपलब्धि पर उन्हें बधाई देता हूं.

प्रधानमंत्री ने मानुषी से यह भी कहा कि वैसे तो इस साल मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर सौंदर्य स्पर्धाओं में व्यस्त रहेंगी, लेकिन फिर भी वह अपनी ऊर्जा देश की मदद के लिए खर्च करने पर भी फोकस करें.

पीएम ने मानुषी को यह भी विश्वास दिलाया कि अगर मानुषी को किसी काम के लिए कभी प्रधानमंत्री कार्यालय की जरूरत महसूस हो, तो वह बेझिझक यहां आ सकती हैं.

मानुषी यह खिताब जीतने वाले छठी भारतीय हैं. उन्होंने यह खिताब जीतकर 17 साल के बाद भारत को गर्व महसूस कराया. इससे पहले वर्ष 2000 में प्रियंका चोपड़ा ने आखरी बार मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया था





Tags:    
Deepak Gupta

Deepak Gupta

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top