Home > राष्ट्रीय > पीएम मोदी को मारने की साजिश रचने वाला आतंकी रफीक गिरफ्तार, पहले भी जा जुका है जेल

पीएम मोदी को मारने की साजिश रचने वाला आतंकी रफीक गिरफ्तार, पहले भी जा जुका है जेल

सुरक्षा एजेंसियों ने रफीक को टेलीफोन पर किसी प्रकाश नाम के कारोबारी से कथित तौर पर पीएम मोदी की हत्या की योजना से जुड़ी बाते करता हुआ पकड़ा था।

 Arun Mishra |  2018-04-24 06:06:25.0  |  दिल्ली

पीएम मोदी को मारने की साजिश रचने वाला आतंकी रफीक गिरफ्तार, पहले भी जा जुका है जेल

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की 'साजिश' रचने वाले आरोपी मोहम्मद रफीक को गिरफ्तार कर 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। सुरक्षा एजेंसियों ने रफीक को टेलीफोन पर किसी प्रकाश नाम के कारोबारी से कथित तौर पर पीएम मोदी की हत्या की योजना से जुड़ी बाते करता हुआ पकड़ा था। इसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया।

पुलिस के मुताबिक, मोहम्मद रफीक का फोन पर किसी से बात करते हुए 8 मिनट का एक ऑडिय क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। यब बातचीत रफीक और ट्रांसपोर्ट के ठेकेदार प्रकाश के बीच हुई है
गौरतलब है कि साल 1998 में कोयम्बटूर में हुए बम धमाके में भी मोहम्मद रफीक दोषी पाया गया था। वो इस मामले में जेल भी काट चुका है।
पुलिस के मुताबिक, 'शुरुआती बातचीत गाड़ी को लेकर हो रही है लेकिन अचानक ही रफीक कहता है कि, हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मारने का फैसला किया है।' पुलिस ने बताया कि साल 1998 में बीजेपी नेता एल के आडवाणी के दौरे से पहले इसी ने कोयम्बटूर में बम प्लांट किया था।
कोयम्बटूर में साल 1998 के फरवरी में सिलसिलेवार बम धमाके हुए थे जिसमें 58 लोगों की जान चली गई थी जबकि करोड़ों की संपत्ति को भी नुकसान पहुंचा था। कोयम्बटूर पुलिस ने इस मामले की जांच के लिए विशेष टीम गठित की है।

Tags:    
Arun Mishra

Arun Mishra

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top