Archived

बीजेपी में इन सांसदों को नहीं मिलेगा टिकट

भारतीय जनता पार्टी
x
भारतीय जनता पार्टी
बीजेपी के सूत्रों का कहना है कि अगर सांसद ने अच्छा काम किया है तो घबराने कि जरूरत नहीं है उसका टिकिट नहीं कटेगा.

भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (आरएसएस) ने लोकसभा 2019 के चुनाव को लेकर कमर कस ली है. अभी 14 जून से 18 जून तक चले शिविर में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर रणनित बनाई गई है. मिली खबरों के मुताबिक़ यह तय किया गया है कि प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र के कामकाज की समीक्षा आरएसएस नेता और बीजेपी के संगठन मंत्री करेंगें. उसकी रिपोर्ट कार्ड बनाकर पार्टी के अध्यक्ष को सौपेंगे. उस आधार पर मौजूदा सांसद की टिकट का निर्णय होगा. यदि उसने अपने क्षेत्र में कामकाज बढिया किया है तो डरने की कतई आवश्यकता है.


मीडिया को मिली खबरों के मुताबिक़ इस रिपोर्ट कार्ड में देखा जाएगा सांसद का आरएसएस के लोंगों से व्यवहार कैसा है. जनता उसके आचरण और कार्यशैली से खुश है कि नहीं. जनता में उसकी लोकप्रियता पहले की अपेक्षा बड़ी है या घटी. जनता उसके कामकाज से खुश है कि नहीं. बीजेपी के कैडर के साथ समन्वय कैसा है. इसकी रिपोर्ट के आधार पर सांसद के टिकट का निर्णय होगा. मौजूदा सांसद जीतने की हालात में है या नहीं यह भी एक सवाल होगा. इन सवालों को जो पास करेंगें उन्हीं को दुबारा मौका मिलेगा. वरना आप कितने भी हाईप्रोफाइल है आपका टिकट कटना तय है.


संगठन मंत्री को अगले तीस दिन में अपनी रिपोर्ट देनी है. ताकि यह भी क्लीयर जल्द से जल्द हो सके कि अब इसको टिकट नहीं मिलेगा और नया उम्मीदवार तलासा जाय जिसकी क्षेत्र में अच्छी पहचान हो. वहीँ पार्टी उन सीटों पर भी सर्वेक्षण करेगी जिन सीटों को नजदीकी मुकाबले में हार गई थी. जल्द ही इस रिपोर्ट को देने को कहा गया है. इस कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने आरएसएस के बड़े नेताओं को रात्रिभोज भी अपने आवास पर कराया था.



Next Story