राष्ट्रीय

Nirav Modi: बिकने जा रहा है भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी का आलिशन बंगला, कोर्ट ने तय की कीमत

Special Coverage Desk Editor
28 March 2024 7:59 AM GMT
Nirav Modi: बिकने जा रहा है भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी का आलिशन बंगला, कोर्ट ने तय की कीमत
x
Nirav Modi: इंग्लैंड में लंदन हाई कोर्ट ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ऋण घोटाले के आरोपी और हीरा व्यापारी नीरव मोदी के ट्रस्ट के स्वामित्व वाले एक फ्लैट की बिक्री की अनुमति दे दी है। यह लग्जरी फ्लैट लंदन में है और कोर्ट ने बुधवार को इसकी बिक्री की इजाजत दे दी।

Nirav Modi: इंग्लैंड में लंदन हाई कोर्ट ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ऋण घोटाले के आरोपी और हीरा व्यापारी नीरव मोदी के ट्रस्ट के स्वामित्व वाले एक फ्लैट की बिक्री की अनुमति दे दी है। यह लग्जरी फ्लैट लंदन में है और कोर्ट ने बुधवार को इसकी बिक्री की इजाजत दे दी। हालांकि, इस फ्लैट को 52.5 लाख ब्रिटिश पाउंड से कम में नहीं बेचा जा सकता है।

सुनवाई की अध्यक्षता मास्टर जस्टिस जेम्स ब्राइटवेल ने की। दक्षिण-पूर्व लंदन की थेमसाइड जेल में बंद 52 वर्षीय भगोड़े नीरव मोदी ने भी ऑनलाइन भाग लिया। इस बार अदालत ने ट्रस्ट के सभी बकाया चुकाने के बाद 103 मैराथन हाउस की बिक्री से प्राप्त आय को एक सुरक्षित जमा खाते में रखने के प्रवर्तन निदेशालय के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है।

ट्राइडेंट ट्रस्ट कंपनी (सिंगापुर) पीटीई लिमिटेड ने मध्य लंदन के मैरीलेबोन क्षेत्र में एक अपार्टमेंट संपत्ति बेचने की अनुमति मांगी थी। ईडी के मुताबिक, ट्रस्ट की संपत्ति पंजाब नेशनल बैंक घोटाले की आय से खरीदी गई थी और नीरव इस मामले में प्रत्यर्पण कार्यवाही का सामना कर रहा है।

मास्टर ब्राइटवेल ने फैसला किया है, 'मैं संतुष्ट हूं। संपत्ति को £52.5 मिलियन या उससे अधिक में बेचने की अनुमति देना सही निर्णय है।' इस दौरान उन्होंने ट्रस्ट की स्थापना को लेकर ईडी द्वारा उठाई गई अन्य आपत्तियों का भी संज्ञान लिया। जिस पर मामले के इस स्तर पर कार्रवाई नहीं की गई। इस मौके पर ईडी से बैरिस्टर हरीश साल्वे मौजूद रहे।

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story