Archived

अयोध्या में राम मंदिर बनना तय, कुछ और नहीं बन सकता : RSS सरकार्यवाहक भैय्याजी जोशी

Arun Mishra
11 March 2018 12:45 PM GMT
अयोध्या में राम मंदिर बनना तय, कुछ और नहीं बन सकता : RSS सरकार्यवाहक भैय्याजी जोशी
x
भैयाजी जोशी ने कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर बनना तय है और वहां, मंदिर के अलावा दूसरा कुछ नहीं बन सकता?
नई दिल्ली : राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के नवनिर्वाचित सरकार्यवाहक (महासचिव) भैय्याजी जोशी ने कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर बनना तय है और वहां, मंदिर के अलावा दूसरा कुछ नहीं बन सकता, लेकिन मंदिर बनाने के लिए एक प्रक्रिया से जाना होगा. उन्होंने कहा कि कोर्ट के फैसले के बाद मंदिर निर्माण का काम शुरू होगा.
अदालत के बाहर मंदिर निर्माण पर आम सहमति की कोशिशों पर भैयाजी जोशी ने कहा कि मंदिर निर्माण पर आम सहमति बनना आसान नहीं है. उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण में जो प्रयास किए जा रहे हैं वे उनका स्वागत करते हैं. भैय्याजी जोशी ने नागपुर में चल रही अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए यह बात कही.

आपको बता दें कि कल शनिवार को ही भैय्याजी जोशी को संघ को चौथी बार सरकार्यवाह चुना गया था. वह 2009 से लगातार इस पद पर बने हुए हैं. अब वे 2021 तक इस पद पर बने रहेंगे. शनिवार को प्रतिनिधि सभा ने महासचिव के पद के लिए फिर से उनके नाम की घोषणा की थी. उनके खिलाफ किसी अन्य ने दावेदारी पेश नहीं की, इसलिए भैय्याजी जोशी निर्विरोध सरकार्यवाह चुने गए. सरकार्यवाह का कार्यकाल तीन साल के लिए होता है.
Next Story