Archived

अब प्रशांत किशोर फिर से चाहते है मोदी को पीएम बनाना, जानते है क्यों?

अब प्रशांत किशोर फिर से चाहते है मोदी को पीएम बनाना, जानते है क्यों?
x

चुनावी रणनितकार प्रशांत किशोर अब एक फिर बीजेपी की और रुख करते नजर आ रहे है. इसके कुछ कारण भी है. उनकी वापसी पर पीएम मोदी को कोई एतराज भी नहीं है लेकिन बीजेपी के चुनाव प्रचार अभियान के मुखिया और बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह के तेवर उनको लेकर कुछ ठीक नजर नहीं आ रहे है. लोकसभा 2014 में पीएम मोदी को जिताने का श्रेय भी उनको मिला था अब ठीक उसी तरह वो लोकसभा 2019 का चुनाव बीजेपी को लडाना चाहते है.


बीजेपी से उनकी नाराजगी कुछ नहीं है लेकिन जिस तरह चुनाव जीतने के बाद उन्होंने बीजेपी को छोड़कर बिहार में नीतीश कुमार के साथ जाना बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को ठीक नहीं लगा था. इस पर अमित शाह उनसे नाराज रहते है. उसके बाद बिहार में पार्टी की बुरी तरह हुई पराजय से गुस्सा का ग्राफ और बढ़ गया है. इसके बाद फिर यूपी में कांग्रेस के साथ आकर बुरी तरह कांग्रेस की पराजय के बाद इस खेमे से प्रशांत किशोर भी दूरी बनाते नजर आये. जबकि उनके बिहार के सीएम नीतीश कुमार से अच्छे सम्बंध है.


चूँकि अब नीतीश कुमार भी एनडीए के सदस्य है तो इस मामले में ज्यादा दिक्कत नहीं आनी चाहिए और एक बार फिर से प्रशांत किशोर बीजेपी की और से मोदी की नैया पार लगाने की जिम्मेदारी उठा सकते है. हालांकि अभी जब नीतीश कुमार की बीजेपी से नाराजगी बढ़ी थी तो नीतीश कुमार ने उन्हें महागठवंधन में वापसी के लिए कहा था. जिस पर प्रशांत किशोर ने कांग्रेस को तैयार कर लिया केकिन राजद के नेता और लालू के बेटे नहीं माने. इस मामले ने तब और तूळ पकड़ लिया जब लालू के बेटे ने घर के बहार नीतीश का अंदर आना मना है का बोर्ड लगा दिया. जबकि नीतीश ने लालू के फोन से कई बार हालचाल भी लिए.

Next Story