Home > राष्ट्रीय > कांग्रेस को फिर बड़ा झटका, दो विधायक से बनाई बीजेपी ने सरकार

कांग्रेस को फिर बड़ा झटका, दो विधायक से बनाई बीजेपी ने सरकार

NPP's Conrad Sangma met Meghalaya Governor to stake claim to form government. Oath ceremony to take place on 6th March at 10.30 am.

 शिव कुमार मिश्र |  2018-03-04 12:51:52.0

कांग्रेस को फिर बड़ा झटका, दो विधायक से बनाई बीजेपी ने सरकार

पूर्वोत्तर राज्यों में हुए चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस पार्टी को फिर बड़ा झटका दिया है. जब दो विधायकों वाली बीजेपी ने अपनी सरकार बना ली. जबकि 21 विधायक जीतकर आने के बाद भी कांग्रेस अपनी सरकार बनाने में नाकाम रही. जबकि राज्यपाल के सम्मुख भी पार्टी ने अपना प्रस्ताव पेश किया था.


आपको बता दें पहले भी मणिपुर और गोवा में भी कांग्रेस की फजीहत हो चुकी थी लेकिन इस बार भी अपनी हालत नहीं बदल पाई. लेकिन जिस तरह से दो सीट और छह सीट जीतकर एक पार्टी पुरे पूवोत्तर की जीत बता रही हो वहीँ कांग्रेस अपना खाता भी खोलने में नाकाम रही हो. लेकिन एन वक्त पर जीतकर भी हारने से कार्यकर्ता का मनोबल अब टूटने लगा है. जबकि इस बात को कांग्रेस भी भुना सकती थी लेकिन नही भुना पाई.

अब कांग्रेस के सामने राजस्थान , मध्यप्रदेश , छत्तीसगढ़ और कर्नाटक चुनौती बने हुए है. अगर कांग्रेस ने अपनी इन प्रदेशों में दमदार उपस्तिथि नहीं दर्ज की तो 2019 में लोकसभा चुनाव एकतरफा होगा. क्योंकि मोदी लहर से बचने का विपक्ष के पास कोई और तरीका नजर नहीं आ रहा है. इतने के बाबजूद भी विपक्ष हताश ही नजर आ रहा है, जबकि हताश व्यक्ति घुड़सवार आदमी का कुछ नहीं बिगाड़ सकता है.

Tags:    
शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top