Home > राष्ट्रीय > नापाक पाक ने की फिर फायरिंग, दो जवान शहीद और सात नागरिक घायल

नापाक पाक ने की फिर फायरिंग, दो जवान शहीद और सात नागरिक घायल

 शिव कुमार मिश्र |  2018-06-03 03:43:21.0  |  जम्मू कश्मीर

नापाक पाक ने की फिर फायरिंग, दो जवान शहीद और सात नागरिक घायल

आतंकवाद को पनाहगाह देने वाला पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. जबकि चार दिन पहले ही शांति की बता की जा रही थी. देर रात 1 बजे पाकिस्तान ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर फिर से सीज फायर तोड़कर फायरिंग कर दी है. पाकिस्तान की इस फायरिंग में बीएसएफ के एएसआई एस एन यादव और कांस्टेबल वीके पाण्डेय शहीद हो गये, जबकि सैट नागरिक बुरी तह जख्मी हो गये है.


फिलहाल पाकिस्तानी रेंजर्स की और से लगातार गोलीबारी जारी है. यह गोलीबारी जम्मू कश्मीर के अखनूर सेक्टर में हो रही है. पाकिस्तान गोलीबारी के साथ मोर्टार भी दाग रहा है. सेना के साथ साथ रिहाइशी इलाके को भी टारगेट किया जा रहा है.


मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान अखनूर सेक्टर के परगवाल बाजार को निशाना बनाकर गोलाबारी कर रहा है. इसमें 25 वर्षीय सुलक्षना देवी, 40 वर्षीय बंसीलाल और 22 वर्षीय बलविंदर सिंह घायल हुए हैं, जिनको PHC परगवाल में भर्ती कराया गया है. पाकिस्तानी गोलाबारी को देखते हुए अखनूर सेक्टर के परगवाल के लोगों को सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट किया गया है. साथ ही अरनिया और आरएस पुरा बॉर्डर इलाके के स्थानीय लोगों को भी अलर्ट किया गया है.

भारत और पाकिस्तान के डीजीएमओ के बीच चार दिन पहले ही सीमा पर गोलीबारी रोकने के लिए बातचीत हुई थी. दोनों देश साल 2003 के संघर्ष विराम समझौते को 'पूरी तरह से लागू करने' पर सहमत भी हुए थे, लेकिन पाकिस्तान अपना रंग दिखाने से नहीं माना और रमजान के पवित्र महीने में बिना उकसावे के गोलाबारी शुरू कर दी.


Tags:    
शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top