Home > राष्ट्रीय > फेक न्यूज़ पर पीएम मोदी ने पलटा स्मृति ईरानी का आदेश, कहा- 'फैसला वापस लें'

फेक न्यूज़ पर पीएम मोदी ने पलटा स्मृति ईरानी का आदेश, कहा- 'फैसला वापस लें'

फेक न्यूज चलाने वाले पत्रकारों की मान्यता रद्द करने की खबर से बढ़ते विवाद को देख PM मोदी ने फेक न्‍यूज से संबंधित जारी आदेश कोवापस लेने का आदेश दिया ?

 Arun Mishra |  2018-04-03 07:41:23.0  |  दिल्ली

फेक न्यूज़ पर पीएम मोदी ने पलटा स्मृति ईरानी का आदेश, कहा- फैसला वापस लें

नई दिल्ली : फेक न्यूज चलाने वाले पत्रकारों की मान्यता रद्द करने की खबर से बढ़ते विवाद को देख प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रमंगलवार को फेक न्‍यूज से संबंधित जारी किए गए प्रेस रिलीज को वापस लेने का आदेश दिया और कहा कि यह मामला केवल प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया में देखा जाएगा।

बता दें कि फेक न्‍यूज पर लगाम कसने के लिए सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से पत्रकारों के लिए दिशानिर्देश जारी किए गए थे जिसके तहत कहा गया कि ऐसी खबरों के प्रकाशन पर उनकी प्रेस मान्‍यता रद कर दी जाएगी।
सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने भी ट्वीट पर एक प्रतिक्रिया में कहा, 'यह बताना उचित होगा कि फेक न्यूज के मामले पीसीआई और एनबीए के द्वारा तय किए जाएंगे, दोनों एजेंसियां भारत सरकार के द्वारा रेगुलेट या ऑपरेट नहीं की जाती हैं।'
सोमवार को जारी प्रेस रिलीज में कहा गया था कि प्रिंट व टेलीविजन मीडिया के लिए दो रेगुलेटरी संस्‍थाएं- प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया और न्‍यूज ब्रॉडकास्‍टर्स एसोसिएशन (NBA), यह निश्‍चित करेगी कि खबर फेक है या नहीं। दोनों को यह जांच 15 दिन में पूरी करनी होगी। एक बार शिकायत दर्ज कर लिए जाने के बाद आरोपी पत्रकार की मान्यता जांच के दौरान भी निलंबित रहेगी।

Tags:    
Arun Mishra

Arun Mishra

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top