Home > राष्ट्रीय > UP Investors Summit LIVE: PM मोदी- 'यूपी में उद्योगपतियों के लिए रेड टेप नहीं, रेड कार्पेट होगा'

UP Investors Summit LIVE: PM मोदी- 'यूपी में उद्योगपतियों के लिए रेड टेप नहीं, रेड कार्पेट होगा'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में यूपी इन्वेस्टर्स समिट 2018 का उद्घाटन किया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा योगी की सरकार ने प्रदेश में हताशा निराशा से राज्य को बाहर निकाला है।

 Vikas Kumar |  2018-02-21 06:43:02.0  |  लखनऊ

UP Investors Summit LIVE: PM मोदी- यूपी में उद्योगपतियों के लिए रेड टेप नहीं, रेड कार्पेट होगा

लखनऊ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में यूपी इन्वेस्टर्स समिट 2018 का उद्घाटन किया। इस कार्यक्रम के उद्घाटन के दौरान PM मोदी के साथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई आला अधिकारी मौजूद थे।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यूपी में पहले की स्थितियां क्या था, हर कोई जानता है। भय के माहौल में कोई रोजगार कैसे संभव हो सकता था। योगी की सरकार ने प्रदेश में हताशा निराशा से राज्य को बाहर निकाला है।

उन्होंने कहा यूपी के विकास के इस यज्ञ में कंधा मिलाकर चलने वालों को धन्यवाद देता हूं। मुझे खुशी है कि योगी सरकार रोजगार सृजन से जुड़ी नीतियां बनाई जा रही हैं। सिर्फ वर्क कल्चर में ही नहीं, यूपी की कोर में वैल्यू एडिशन की जरूरत है।

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा यूपी में उद्योगपतियों के लिए रेड टेप नहीं, रेड कार्पेट होगा। यूपी में उद्योगपतियों को नियत समय में ऑनलाइन कारोबार शुरू करने की परमिशन मिलेगी। यूपी में सुपर परफॉर्मेंश देने के लिए योगी तैयार हैं, यहां के लोग तैयार हैं।

देखें लाइव


बता दें कार्यक्रम की शुरुआत करने से पहले पीएम मोदी ने वहां मौजूद प्रदर्शनी को देखा। इस दौरान पीएम मोदी के साथ प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह समेत कई अधिकारी मौजूद थे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 22 फरवरी को सम्मेलन के समापन अवसर पर मौजूद रहेंगे।

इस समिट में हिस्सा लेने के लिए मुकेश अंबानी सहित देश के 5000 बड़े उद्योगपति शामिल हुए हैं। फिनलैंड, नीदरलैंड्स, जापान, चेक गणराज्य, थाइलैंड, स्लोवाकिया और मॉरीशस की पहचान इस समिट के लिए साझेदार देशों के तौर पर की गई है।

Tags:    
Vikas Kumar

Vikas Kumar

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top