Home > राष्ट्रीय > प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मिजोरम की राजधानी आइजोल पहुंचे, करेंगें कई प्रोजेक्ट का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मिजोरम की राजधानी आइजोल पहुंचे, करेंगें कई प्रोजेक्ट का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मिजोरम की राजधानी आइजोल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , मिजोरम , आइजोल, मेघालय , शिलांग , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ,

 शिव कुमार मिश्र |  2017-12-16 03:41:19.0  |  दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मिजोरम की राजधानी आइजोल पहुंचे, करेंगें कई प्रोजेक्ट का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पूर्वोत्तर के राज्य मिजोरम और मेघालय के दौरे पर है. पीएम मोदी आज (शनिवार) को कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. उन्होंने कहा कि इन परियोजनाओं से पूर्वोत्तर की विकास यात्रा को नयी रफ्तार मिलेगी. यात्रा से पहले प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, मोहक और उमंग से भरा पूर्वोत्तर बुला रहा है. शनिवार को मिजोरम और मेघालय की यात्रा की प्रतीक्षा कर रहा हूं. जहां कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया जाएगा.

ये परियोजनाएं पूर्वोत्तर की विकास यात्रा को रफ्तार प्रदान करेंगी. पीएम मोदी ने कहा कि जल में शनिवार को तुइरियाल जलविद्युत परियोजना को राष्ट्र को समर्पित करते हुए उन्हें गर्व की अनुभूति होगी.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक ट्विट कर कहा है कि इस परियोजना पूरा होने से मिजोरम को सबसे बड़ा लाभ होगा.


प्रधानमंत्री ने कहा कि शिलांग में वह शिलांग-नांगस्टोइन-रांगजेंग-तुरा रोड का उद्घाटन करेंगे. यह परियोजना सड़क संपर्क और आर्थिक विकास को बढ़ावा देगी.

पीएम मोदी मेघालय के शिलांग में एक जनसभा को भी सम्बोधित करेंगें, जिसमें पूर्वोत्तर राज्यों के किये गए विकास कार्य बतायेंगे. उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर राज्यों में विकास की हर संभव मदद और नई विकास की गति देने को हमेशा प्रतिबध्द है.
पीएम मोदी ने कहा कि पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय ने 100 करोड़ का नॉर्थईस्ट वेंचर कैपिटल फंड बनाया है. जिससे हम आज उधमियों को चेक वितरित करेंगे ताकि पूर्वोत्तर राज्य मेघालय के विकास में चार चाँद लग सके.

शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top