Home > राष्ट्रीय > कांग्रेस में नए युग का आगाज, राहुल संभालेंगे आज कांग्रेस की विरासत

कांग्रेस में नए युग का आगाज, राहुल संभालेंगे आज कांग्रेस की विरासत

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस , राहुल गाँधी , सोनिया गाँधी , ताजपोशी , राहुल की ताजपोशी , अकबर रोड ,

 शिव कुमार मिश्र |  2017-12-16 03:23:49.0  |  दिल्ली

कांग्रेस में नए युग का आगाज, राहुल संभालेंगे आज कांग्रेस की विरासत

नई दिल्ली: कांग्रेस में एक नए युग का आगाज शुरू हो रहा है. कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर आज कांग्रेस के वारिस राहुल गांधी की ताजपोशी होगी. इस ताजपोशी से कांग्रेसियों में एक नया जोश उभर कर सामने आता दिख रहा है. जिसमें कहीं न कहीं यह लग रहा है कि राहुल के अध्यक्ष बनने से कांग्रेस में एक नई उर्जा का संचार होता प्रतीत हो रहा है.


करीब सवा घंटे तक चलने वाले इस कार्यक्रम में राहुल के पार्टी के नए अध्‍यक्ष होने का आपैचारिक ऐलान किया जाएगा. इस ताजपोशी कार्यक्रम में सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह भाषण देंगे. इनके बाद राहुल गांधी पार्टी की कमान संभालते हुए पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. राहुल को पार्टी का अध्‍यक्ष बनाए जाने को लेकर पार्टी के दफ्तर में जश्‍न का माहौल है. कार्यक्रम में तय समयानुसार, सुबह 11 बजे राहुल को पार्टी अध्‍यक्ष होने का प्रमाण पत्र दिया जाएगा. इसके बाद कांग्रेस मुख्‍यालय में पार्टी अध्‍यक्ष की नेम प्‍लेट बदल जाएगी.


राहुल गाँधी की ताजपोशी से पहले पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि कांग्रेस अपने सर्वमान्य चहेते नेता राहुल गाँधी के अध्यक्ष बनने के बाद एक फिर कांग्रेस में एक नई जान आ गई है. राहुल गाँधी एक परिपक्व नेता है और इस विरासत को पूरी जिम्मेदारी के साथ आगे ले जायेंगे.


सोनिया गांधी पिछले 19 साल से इस पद पर बनी हुई है. अब इस पद को विरासत के तौर पर आगे बढाते हुए उन्होंने राहुल गांधी को विधिवत राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्विरोध बनवा दिया है. इस मुहीम को आगे बढाने की जिम्मेदारी अब राहुल के कंधों पर होगी. सोनिया ने कांग्रेस में इस पद पर रहने का सबसे ज्यादा समय का ख़िताब अपने नाम कर लिया है.


Tags:    
शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top