Home > राष्ट्रीय > रेल यात्री ध्यान दें: टिकट बुक या कैंसिल करना है तो जल्दी करें, कई घंटों के लिए बंद होगा सिस्टम

रेल यात्री ध्यान दें: टिकट बुक या कैंसिल करना है तो जल्दी करें, कई घंटों के लिए बंद होगा सिस्टम

भारतीय रेल से सफर करने वाले यात्री कृपया ध्यान दें, अगर आपको रेल टिकट बुक करना है या कैंसिल करना है तो जल्दी कर लें। इस दौरान आप टिकट बुक या कैंसिल नहीं कर पाएंगे।

 Vikas Kumar |  2018-05-02 07:24:21.0  |  नई दिल्ली

रेल यात्री ध्यान दें: टिकट बुक या कैंसिल करना है तो जल्दी करें, कई घंटों के लिए बंद होगा सिस्टम

नई दिल्ली : भारतीय रेल से सफर करने वाले यात्री कृपया ध्यान दें, अगर आपको रेल टिकट बुक करना है या कैंसिल करना है तो जल्दी कर लें। रेलवे का पैसेंजर रिजर्वेशन सिस्टम (पीआरएस) कई घंटों के लिए बंद होने वाला है।

इस दौरान आप टिकट बुक या कैंसिल नहीं कर पाएंगे। भारतीय रेलवे का दिल्ली के लिए 'कंप्यूटरीकृत जन आरक्षण प्रणाली' (पीआरएस) आज (2 मई) रात 10.45 से छह घंटे से ज्यादा वक्त के लिए बंद रहेगा। एक सरकारी बयान में यह जानकारी दी गई है।

जारी बयान के मुताबिक, इसमें बताया गया है कि दिल्ली की प्रणाली को अपग्रेड करने के लिए पीआरएस पूछताछ दो मई की रात 10.45 से तीन मई की सुबह पांच बजे तक बंद रहेगा। इस दौरान फोन नम्बर 139 पर दिल्ली पीआरएस से संबंधित पूछताछ भी अनुपलब्ध रहेगी।

इसलिए अगर आप ट्रेन से यात्रा का प्लान बना रहे हैं तो बुधवार को रात 10:45 बजे के पहले ट्रेन के आगमन और प्रस्थान की जानकारी मालुम कर लें। इस दौरान IRCTC की वेबसाइट से भी ऑनलाइन टिकट बुक नहीं होगी।

Tags:    
Share it
Top