Home > राष्ट्रीय > मनमोहन के मुद्दे पर संसद में फिर हंगामा: कांग्रेस ने की माफी की मांग, जेटली ने की सुलह की कोशिश

मनमोहन के मुद्दे पर संसद में फिर हंगामा: कांग्रेस ने की माफी की मांग, जेटली ने की सुलह की कोशिश

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान को लेकर कांग्रेस ने आज फिर संसद में हंगामा किया। गुजरात चुनाव के नतीजों के अगले दिन...

 Vikas Kumar |  2017-12-19 08:05:02.0  |  नई दिल्ली

मनमोहन के मुद्दे पर संसद में फिर हंगामा: कांग्रेस ने की माफी की मांग, जेटली ने की सुलह की कोशिश

नई दिल्ली : पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान को लेकर कांग्रेस ने आज फिर संसद में हंगामा किया। गुजरात चुनाव के नतीजों के अगले दिन मंगलवार को संसद के दोनों सदनों में कांग्रेस और विपक्षी सदस्यों ने जमकर हंगामा किया।

इस मुद्दे पर कांग्रेस सदस्यों के भारी हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने के कुछ ही देर बाद स्थगित करनी पड़ी। वहीं राज्यसभा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांफी मांगने को कहा।

गुलाम नबी आजाद ने कहा, 'पूर्व पीएम मनमोहम सिंह जी की देश के प्रति वफादारी पर सवाल उठाया गया है। पीएम मोदी को सदन में आकर सफाई देनी चाहिए।' वहीं कांग्रेस के सदस्यों ने राज्य सभा में 'पीएम मोदी माफी मांगें', 'तानाशाही नहीं चलेगी' जैसे नारे लगाकर सरकार को घेरने की कोशिश की।

लोकसभा की कार्यवाही आज शुरू होने पर अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने जैसे ही प्रश्नकाल शुरू करने का निर्देश दिया, कांग्रेस के सदस्य मनमोहन सिंह के मुद्दे उठाने लगे। कांग्रेस सदस्य इस बारे में अपनी बात रखना चाहते थे लेकिन अध्यक्ष ने इसकी अनुमति नहीं दी। जिसके बाद इसके विरोध में कई कांग्रेस सदस्य अध्यक्ष के आसन के समीप आकर नारेबाजी करने लगे। कांग्रेस सदस्य 'प्रधानमंत्री सदन में आओ, प्रधानमंत्री माफी मांगो' जैसे नारे लगा रहे थे।

वहीं विपक्ष के तेवरों के बाद सरकार ने इस मुद्दे पर सुलह की ओर कदम बढ़ाए हैं। अरुण जेटली ने राज्य सभा में कहा कि मुद्दे का हल मिल बैठकर सुलझा लिया जाएगा। हालांकि विपक्ष के तेवर ठंडे होने के आसार कम ही दिख रहे हैं।

Tags:    
Vikas Kumar

Vikas Kumar

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top