Home > राष्ट्रीय > एबीपी न्यूज के सर्वे से उड़े मोदी शाह के होश. शिवराजसिंह को लगा सदमा

एबीपी न्यूज के सर्वे से उड़े मोदी शाह के होश. शिवराजसिंह को लगा सदमा

 शिव कुमार मिश्र |  2018-05-24 11:06:35.0  |  दिल्ली

एबीपी न्यूज के सर्वे से उड़े मोदी शाह के होश. शिवराजसिंह को लगा सदमा

एबीपी न्यूज ने जो सर्वे दिखाया है उसके अनुसार बीजेपी कांग्रेस से काफी पिछड़ती हुई प्रतीत हो रही है. लेकिन कांग्रेस को इस सर्वे के बाद भी अपनी शक्ति खर्च करनी पड़ेगी. बीजेपी को अपनी गिरती हालत बचाने के लिए भी सब कुछ दांव पर लगाना पड़ेगा. कारण 2019 का रास्ता इसी से खुलता नजर आएगा.

मध्यप्रदेश में भी लगेगा बीजेपी को झटका, अभी चुनाव हुए तो ये होगा वोट प्रतिशत, एबीपी न्यूज़ के सर्वे पर एमपी के सहकारिता मंत्री विश्वास सारंग ने कहा- मध्य प्रदेश में वैसी स्थिति नहीं है जैसा कि सर्वे में दिखाया गया है.


बीजेपी- 34%
कांग्रेस 49%
अन्य-17%
ये हैं 2013 के आंकड़े
बीजेपी-45%
कांग्रेस 36%
अन्य-19%
अभी चुनाव हुए तो मध्यप्रदेश में #BJP का वोट प्रतिशत घटकर 34 फीसदी रह सकता है जो कि साल 2013 में 45 फीसदी रहा था. कांग्रेस का वोट प्रतिशत बढ़कर 49 फीसदी हो सकता है जो साल 2013 में 36 फीसदी था. बीएसपी का वोट प्रतिशत 5 फीसदी हो सकता है जो 2013 में 6 फीसदी था.

एबीपी न्यूज़ के सर्वे पर राजस्थान के कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी ने कहा- पार्टी इसको संकेत मान सकती है लेकिन ये आखिरी आंकड़े नहीं हो सकते. सर्वे पर राजस्थान कांग्रेस के नेता @SachinPilot ने कहा- अगर हमारी सरकार बनी तो मुख्यमंत्री कोई कांग्रेसी ही होगा. राजस्थान कांग्रेस में चेहरों की कमी नहीं है. हम सबका लक्ष्य है कि कांग्रेस की सरकार बने. बीएसपी के साथ गठबंधन हो या ना हो ये पार्टी फैसला करेगी.
राजस्थान विधानसभा चुनाव में होगा बीजेपी को नुकसान, हाथ से निकल सकती है सत्ता , चुनाव हुए तो ये होगा वोट शेयर
बीजेपी- 39%
कांग्रेस 44%
अन्य-17%
ये हैं 2013 के आंकड़े
बीजेपी-45%
कांग्रेस 33%
अन्य 22%

Tags:    
शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top