Home > राष्ट्रीय > कुलभूषण जाधव के परिवार के साथ बदतमीजी का सुषमा स्वराज आज संसद में देंगी जवाब

कुलभूषण जाधव के परिवार के साथ बदतमीजी का सुषमा स्वराज आज संसद में देंगी जवाब

सुषमा स्वराज कुलभूषण जाधव से उनकी मां और पत्नी के बीच की मुलाक़ात पर गुरुवार को संसद के दोनो सदन में बयान देंगी

 Arun Mishra |  2017-12-28 03:44:06.0  |  New Delhi

कुलभूषण जाधव के परिवार के साथ बदतमीजी का सुषमा स्वराज आज संसद में देंगी जवाब

नई दिल्ली : विदेश मंत्री सुषमा स्वराज कुलभूषण जाधव से उनकी मां और पत्नी के बीच की मुलाक़ात पर गुरुवार को संसद के दोनो सदन में बयान देंगी। आपको बता दें कि 25 दिसंबर को जाधव की मां अवंतिका और पत्नी चेतना ने पाक में उनसे मुलाकात की थी। इस दौरान जाधव और मां-पत्नी के बीच पाक ने कांच की दीवार लगा दी थी। मुलाकात से पहले पाक ने चेतना के जूते तक उतरवा लिए। जूतों में रिकॉर्डिंग चिप लगे होने की आशंका के चलते फोरेंसिक लैब में भेजा गया है।

सपा के राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल ने बुधवार को जाधव पर शर्मनाक बयान दिया। कहा कि पाक जाधव को आतंकी मानता है और उसी हिसाब से व्यवहार कर रहा है। भारत भी आतंकियों के साथ कड़ा व्यवहार करे। विवाद बढ़ने पर सफाई दी कि बयान का गलत मतलब निकाला गया।

वेंकैया नायडू ने कहा कि जाधव की मां और पत्नी के साथ पाकिस्तान का रवैया अमानवीय था। इससे भारत के लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं। भारत शांति चाहता है, लेकिन कुछ देश अलग रुख अख्तियार कर रहे हैं।

लोकसभा में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि पाक ने जाधव की मां-पत्नी के साथ जो बर्ताव किया, उसकी निंदा करते हैं। भारत सरकार को जाधव को देश वापस लाना चाहिए।

बता दें कि पाकिस्तान में कथित रूप से जासूसी और आतंकवाद के आरोप में मौत की सजा का सामना कर रहे कुलभूषण जाधव ने 22 माह बाद सोमवार को अपनी मां अवंति और पत्नी चेतनकुल से मुलाकात की।

दोनों पक्षों के बीच शीशे की दीवार थी और इंटरकॉम के जरिए बातचीत हुई। जाधव की मां (70 वर्षीय) को उनकी मातृभाषा में अपने बेटे से बात करने नहीं दिया गया।

Tags:    
Share it
Top