Archived

शाम की दस बड़ी खबरें

शाम की दस बड़ी खबरें
x
आज रात्रि नौ बजे तक जारी मुख्य समाचारों का ब्योरा इस प्रकार है:
1- संसद का मानसून सत्र आरंभ होने से दो दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर आग्रह किया कि वह इसी सत्र में महिला आरक्षण विधेयक को पारित कराएं।
2-केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली ने आज कांग्रेस पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी को हताश करने का आरोप लगाया।
3-दक्षिणी दिल्ली के पंचशील पार्क में गत शुक्रवार को कथित रूप से आत्महत्या करने वाली एयरहोस्टेस के पति को आज गिरफ्तार कर लिया गया।

4-मिदनापुर (पश्चिम बंगाल), पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली के दौरान पंडाल गिर जाने से 13 महिलाओं सहित 67 व्यक्ति घायल हो गए।

5-मिदनापुर (पश्चिम बंगाल), प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार पर आरोप लगाया कि वह ''लोकतंत्र का गला घोंट रही है'' तथा ''सिंडीकेट राज'' चला रही है, जिसकी अनुमति के बिना कुछ भी नहीं होता।

6- अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन के बीच आज यहां ऐतिहासिक शिखर वार्ता शुरू ।
7-भारत के सहायक कोच संजय बांगड़ ने आलोचकों के कोपभाजन बने महेंद्र सिंह धोनी का बचाव करते हुए कहा कि लगातार विकेट गिरने से उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में खुलकर खेलने का मौका नहीं मिला ।

8-विश्व कप विजेता फ्रांसीसी टीम का आज स्वदेश लौटने पर नायकों की तरह भव्य स्वागत किया जायेगा ।
9-दूरसंचार नियामक ट्राई ने आज कहा कि दूरसंचार क्षेत्र में व्यक्तिगत जानकारी के संरक्षण को लेकर वर्तमान नियम पर्याप्त नहीं है।
10-थोक मुद्रास्फीति के चार साल के उच्च स्तर पर पहुंचने के बीच उद्योग जगत ने आज कहा कि यह वृद्धि अस्थायी है क्योंकि यह आपूर्ति श्रृंखला बाधित होने का नतीजा है।
Next Story