Home > राष्ट्रीय > आरक्षण के विरोध में कल भारत बंद, गृह मंत्रालय ने राज्यों को दिए दिशा-निर्देश

आरक्षण के विरोध में कल भारत बंद, गृह मंत्रालय ने राज्यों को दिए दिशा-निर्देश

दलितों के भारत बंद के बाद अब सवर्ण 10 अप्रैल को भारत बंद को देखते हुए गृह मंत्रालय ने राज्यों को दिशा निर्देश जारी किए हैं?

 Arun Mishra |  2018-04-09 12:48:02.0  |  दिल्ली

आरक्षण के विरोध में कल भारत बंद, गृह मंत्रालय ने राज्यों को दिए दिशा-निर्देशRAJNATH SINGH (FILE PHOTO)

नई दिल्ली : दलितों के भारत बंद के बाद अब सवर्ण 10 अप्रैल को भारत बंद को देखते हुए गृह मंत्रालय ने राज्यों को दिशा निर्देश जारी किए हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मंगलवार 10 अप्रैल को कुछ समूहों द्वारा भारत बंद करने का आह्वान किए जाने के मद्देनजर सभी राज्यों को सुरक्षा इंतजाम चाक-चौबंद करने का परामर्श दिया है।

गृह मंत्रालय के अधिकारी ने मीडिया को यह जानकारी दी कि सभी राज्यों को इस संबंध में एडवाइजरी जारी कर दी गई है। आपको बता दें कि कुछ समूहों द्वारा नौकरियों और शिक्षा में जाति आधारित आरक्षण के खिलाफ मंगलवार को भारत बंद का आह्वान किया है जिसके मद्देनजर सुरक्षा चाक-चौबंद करने और हिंसा रोकने के लिये केंद्र ने सभी राज्यों के लिये परामर्श जारी किया है।
गृह मंत्रालय ने कहा कि अपने इलाके में होने वाली किसी भी हिंसा के लिए जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक व्यक्तिगत रूप से जिम्मेदार होंगे। करीब एक हफ्ते पहले हुए ऐसे ही एक प्रदर्शन के दौरान देश के विभिन्न हिस्सों में हुई व्यापक हिंसा के एक हफ्ते बाद यह संदेश आया है। इस हिंसा में एक करीब 13 लोगों की मौत हो गई थी।
गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि मंत्रालय ने सभी राज्यों को एक परामर्श जारी किया है कि कुछ समूहों द्वारा सोशल मीडिया पर 10 अप्रैल को बुलाए गए भारत बंद के मद्देनजर आवश्यक एहतियाती कदम उठाए जाएं।

Tags:    
Arun Mishra

Arun Mishra

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top