Home > राष्ट्रीय > देश में 4 लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी

देश में 4 लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी

 शिव कुमार मिश्र |  2018-05-28 03:18:47.0  |  दिल्ली

देश में 4 लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी

उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र सहित देश के 10 राज्यों में पड़ने वाली 4 लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी है. इनमें उत्तर प्रदेश की कैराना, महाराष्ट्र की पालघर, भंडारा-गोंदिया और नगालैंड की एकमात्र लोकसभा सीटों के अलावा कर्नाटक की दो विधानसभा सीटों आरआरनगर और जयानगर पर होने वाले चुनाव पर भी नज़र रहेगी.

इस उपचुनाव में यूपी की कैराना लोकसभा सीट सबसे अहम मानी जा रही है. ये सीट बीजेपी सांसद हुकुम सिंह के निधन से खाली हुई थी. अब यहां जीत के लिए मुकाबला कैराना के दो परिवारों- हुकुम सिंह और अख्तर हसन के बीच है. एक तरफ हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह बीजेपी की टिकट पर चुनावी मैदान में हैं. दूसरी तरफ दिवंगत सांसद मुनव्वर हसन की पत्नी तबस्सुम हसन आरएलडी के चुनाव चिह्न पर सपा-बसपा-कांग्रेस-आरएलडी गठजोड़ की साझा उम्मीदवार हैं.
वहीं, कर्नाटक की दो विधानसभा सीटोंके अलावा 10 अन्य असेंबली सीटों पर उपचुनाव होने हैं. ये सीटें हैं- नूरपुर (यूपी), महेश्तला (प.बंगाल), आमपति (मेघालय), थरली (उत्तराखंड), चेंगनूर, (केरल), जोकीहाट (बिहार), गोमिया (झारखंड), सिल्ली (झारखंड), सहकोट (पंजाब), पालस-काडेगांव (महाराष्ट्र).
इन सभी सीटों पर वोटिंग शाम 5 बजे तक चलेगी. वोटिंग के लिए पोलिंग बूथों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. सभी लोकसभा और विधानसभा सीटों के चुनाव के नतीजे 31 मई को घोषित किए जाएंगे.

Tags:    
Share it
Top