Archived

अजब संयोग: देश का अनोखा गांव जहां हर शख्स एक ही तारीख को पैदा हुआ!

Vikas Kumar
20 May 2017 10:20 AM GMT
अजब संयोग: देश का अनोखा गांव जहां हर शख्स एक ही तारीख को पैदा हुआ!
x
नई दिल्ली : आपको ये जानकर हैरानी होगी की हिन्दुस्तान में एक ऐसा भी गावं है जहां हर शख्स एक ही तारीख को पैदा हुआ। जी हां, आप ये जानकर जरूर सोच में पड़ जाएंगे की ऐसा कैसे हो सकता है की एक ही तारीख को हर शख्स पैदा हुआ हो। लेकिन ये जानकार हर कोई दंग रह गया।

दरअशल उत्तर प्रदेश के जिले इलाहाबाद के गांव कंजासा में हर किसी की जन्मतिथि आधार कार्ड में 1 जनवरी ही दर्ज है। इस गांव में 10 हजार लोग रहते हैं। गावं के लोगों का कहना है कि पहले तो सबको आधार कार्ड के लिए कई दिनों तक इंतजार करना पड़ा। इसके बाद जब से इस गड़बड़ी का पता चला है तब से खुद को ठगा सा महसूस कर रहे हैं।

गावं वालों का कहना है की ज्यादातर कामों के लिए अब आधार कार्ड जरुरी हो गया है और इसमें तारीख गलत दर्ज होने से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस गांव के रहने वाला हर शख्स जिसमें परुषों के साथ महिलाएं और बच्चे भी 1 जनवरी को ही पैदा हुआ है।

खबर के मुताबिक इस गड़बड़ी का पता उस वक़्त चला जब सरकारी स्कूलों के अध्यापक छात्रों के आधार कार्ड नंबर रजिस्ट्रेशन के लिए गए। गौरतलब है कि यूपी सरकार ने सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों के बारे में जानकारी के लिए आधार कार्ड नंबर का रजिस्ट्रेशन करवा रही है।
Next Story