लाइफ स्टाइल

सलमान की फिल्म 'सुल्तान' ने बढ़ाई ईद की रौनक, पहले दिन ही तोड़े ये 6 रिकॉर्ड्स

Special Coverage News
7 July 2016 12:30 PM GMT
सलमान की फिल्म सुल्तान ने बढ़ाई ईद की रौनक, पहले दिन ही तोड़े ये 6 रिकॉर्ड्स
x
बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म 'सुल्तान' ईद के मौके पर बुधवार को रिलीज हुई। ईद की तारीख में बदलाव से भी फिल्म के प्रदर्शन पर कोई असर नहीं पड़ा है। फिल्म को धमाकेदार ओपेनिंग मिली है। 'सुल्तान' ने रिलीज के पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की है। सलमान और अनुष्का की इस फिल्म ने पहले ही दिन 36.54 करोड़ रुपये की कमाई की है।

पहले से ही इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि ये फिल्म कमाई के मामले में सारे रिकॉर्ड्स तोड़ देगी। बता दें कि अब तक सलमान की जितनी फिल्में आई हैं उनमें पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई का रिकॉर्ड 'प्रेम रतन धन पायो' के नाम है जिसने पहले दिन 40.35 करोड़ रुपये का व्यापार किया था। वहीं, 'एक था टाइगर' ने 32.93 करोड़ रुपये और 'बजरंगी भाईजान' ने करीब 27.25 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था। पहले दिन की कमाई को देखें तो इस फिल्म ने रिलीज के साथ 6 रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं।

1. ये फिल्म इस साल की सबसे बड़ी ओपेनर फिल्म है और इसने इसी साल रिलीज हुई सुपरस्टार शाहरूख खान की फिल्म 'फैन' के करीब दोगुना कमाई की है। 'फैन' ने पहले दिन 19.20 करोड़ कमाई की थी।

2. ईद पर रिलीज होने वाली फिल्मों में पहले दिन कमाई के मामले में ये फिल्म नंबर वन हो गई है। इससे पहले ईद पर रिलीज होने वाली फिल्मों में नंबर पर शाहरूख खान की फिल्म 'चेन्नई एक्सप्रेस' काबिज थी। 'चेन्नई एक्सप्रेस' ने कुल 33.1 करोड़ की कमाई की थी। लेकिन अब 'सुल्तान' ने इसका रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

3. 'सुल्तान' ने रिलीज से पहले ही एक रिकॉर्ड बना लिया था। इस फिल्म के रिलीज होने से तीन दिन पहले से ही एडवांस बुकिंग शुरू हो गई थी। रिलीज से पहले ही इस फिल्म ने एडवांस बुकिंग से करीब 20 करोड़ कमा लिए थे। बता दें ये बुकिंग सलमान की बाकी फिल्मों 'बजरंगी भाईजान' और 'किक' से बहुत ज्यादा है।

4. स्पोर्टस पर बनने वाली फिल्मों की बात की जाए तो ये फिल्म भी उस लिस्ट में सबसे ऊपर दर्ज हो गई है। स्पोर्ट्स पर बनी फिल्म 'भाग मिल्का भाग' ने पहले दिन करीब 9 करोड़ और 'मैरी कॉम' ने करीब 8.4 करोड़ की कमाई की थी।

5. सलमान खान ने अपनी फिल्मों की कमाई का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। सलमान की फिल्म 'एक था टाइगर' ने भी पहले दिन 33 करोड़, 'बजरंगी भाईजान' ने 27.25 करोड़ और 'किक' ने 26.52 करोड़ की कमाई की थी। ये तीनों फिल्में भी ईद पर ही रिलीज हुई थीं।

6. सलमान की अब तक दो फिल्में बुधवार को रिलीज हुई हैं। एक तो 'सुल्तान' है और दूसरी 'एक था टाइगर'। इस कैटगरी में भी सुल्तान नंबर वन पर काबिज हो गई है।

ट्रेड एनालिस्ट तरण आर्दश ने ट्वीट कर सलमान की पिछली फिल्मों के मुकाबले 'सुल्तान' की पहले दिन की कमाई की जानकारी दी है।




ऐसी उम्मीद की जा रही है कि शुरुआती 5 दिनों में ही यह फिल्म 150 करोड़ रुपये की कमाई का आंकड़ा पार करके एक नया इतिहास रचेगी। ईद के मौके पर रिलीज हुई अली अब्बास जफर निर्देशित फिल्म 'सुल्‍तान' में सलमान एक हरियाणवी पहलवान के किरदार में नजर आ रहे हैं। वहीं अनुष्‍का शर्मा ने भी फिल्‍म में एक रेसलर का किरदार निभाया है। इस फिल्म को समीक्षकों ने भी अच्छा बताया है। व्यापार विश्लेषकों का मानना है कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल होगी।
Next Story