Archived

जम्मू-कश्मीर में पतंजलि की फैक्टरी लगाना चाहते हैं बाबा रामदेव

Vikas Kumar
14 Aug 2017 9:30 AM GMT
जम्मू-कश्मीर में पतंजलि की फैक्टरी लगाना चाहते हैं बाबा रामदेव
x

नई दिल्ली : योग गुरु बाबा रामदेव की नजर अब जम्मू-कश्मीर में पतंजलि की फैक्टरी लगाने पर है। बाबा रामदेव पतंजलि के उत्पादों को लेकर राज्य में फैक्टरी लगाना चाहते हैं। इसको लेकर उन्होंने जानकारी दी कि कंपनी जम्मू कश्मीर में अपने उत्पादों के यूनिट हेतु जमीन देख रही है और इससे राज्य के युवाओं को नौकरी भी मिलेगी।

आतंकवाद के मुद्दे पर बाबा रामदेव ने कहा कि जिसने भी योग में मास्टर्स किया होगा, जो योग जानता हो वो कभी भी आतंकी नहीं बन सकता है। कश्मीर में हिंसा पर उन्होंने कहा कि बच्चों को हर धर्म के बारे में अच्छी चीजें सीखाने की जरूरत है क्योंकि इसी से शांति स्थापित होगी।

उन्होंने दावा किया कि घाटी में जो तनाव है उसे कम करने में योग मद्द कर सकता है। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में 150 एकड़ जमीन के लिए पंतजलि प्रयास कर रहा है ताकि वहां पर यूनिट स्थापित किए जा सकें और इससे कश्मीरी युवाओं को काम भी मिलेगा।

चीनी सामान के बारे में भी बाबा रामदेव ने कहा अब समय आ गया है कि चीनी उत्पादों को बाय बाय कहा जाए। लोगों को समझना चाहिए कि हमारे भगवानों की प्रतिमाएं भी चीन से बनकर आ रही हैं और यह सही नहीं है। हमे चीन के उत्पादों का बहिष्कार करना चाहिए।

योग गुरू रामदेव ने भारत से कहा कि वो चीन और पाकिस्तान से जम्मू कश्मीर के कब्जे वाले हिस्से को वापिस ले। चीन पाकिस्तान को समर्थन देता है।

Next Story