Archived

SBI के बाद अब इस बैंक ने भी दिया ग्राहकों को तगड़ा झटका

Vikas Kumar
17 Aug 2017 2:16 PM GMT
SBI के बाद अब इस बैंक ने भी दिया ग्राहकों को तगड़ा झटका
x

नई दिल्ली : भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के बचत खातों पर ब्याज दर कम करने के फैसले के बाद अब इस बैंक ने भी ग्राहकों को तगड़ा झटका देते हुए बचत बैंक खाता पर मिलने वाली ब्याज दर में कटौती कर दी है।

दरअशल निजी क्षेत्र के एच.डी.एफ.सी. बैंक ने बचत बैंक खाता पर मिलने वाली ब्याज दर में 0.50 प्रतिशत की कटौती कर 3.5 प्रतिशत कर दिया है। यह कटौती 50 लाख रुपए तक की जमा राशि पर की गई है। पहले बैंक बचत खाता पर 4 प्रतिशत ब्याज देता था।

हालांकि बैंक 50 लाख रुपए से अधिक जमा वाले खातों पर 4 प्रतिशत ब्याज देता रहेगा। बैंक की सुचना के अनुसार संशोधित दरें प्रवासी और गैर-प्रवासी दोनों ग्राहकों पर लागू होगी। वहीं नई दर 19 अगस्त से प्रभाव में आ जाएगी।

आपको बता दें इससे पहले SBI ने ग्राहकों को झटका देते हुए एक करोड़ रुपए और उससे कम जमा राशि वाले बचत खातों पर ब्याज दर में 0.5 प्रतिशत की कटौती की थी। जिससे ब्याज दर घटकर 3.5 प्रतिशत हो गई थी।

इसके अलावा एक्सिस बैंक तथा सार्वजनकि क्षेत्र के बैंक आफ बड़ौदा ने भी बचत दर में 0.5-0.5 प्रतिशत की कटौती की है। यह कटौती 50 लाख रुपए तक की बचत जमा वाले खातों के लिए की गई है। बैंकों के इस ब्याज दर में कटौती से साफ़ है कि इससे नुकसान मध्यम वर्ग के लोगों को होगी, ना कि उच्च वर्ग के लोगों को।

Next Story