Archived

IRCTC से रेल टिकट बुक करने पर मिलेगा कैशबैक, जानें कैसे

Kamlesh Kapar
15 Jun 2017 1:20 PM GMT
IRCTC से रेल टिकट बुक करने पर मिलेगा कैशबैक, जानें कैसे
x
आईआरसीटीसी पर एमवीजा के जरिए भुगतान करने पर ग्राहकों को टिकट बुक करने पर कैशबैक मिलेगा
नई दिल्ली: IRCTC रेल यात्रियों के लिए एक नई शानदार ऑफर लेकर आया है। आईआरसीटीसी पर एमवीजा के जरिए भुगतान करने पर ग्राहकों को टिकट बुक करने पर कैशबैक मिलेगा। लेकिन उसके लिए आपके पास एक स्मार्टफोन की जरूरत होगी। नई व्यवस्था के तहत यात्री टिकट की कीमत का भुगतान अब एमवीजा (mVisa) ऐप्लिकेशन से कर पाएंग। दरअसल यह एक प्रकार का ई वॉलेट है जिसमें आप पहले से पैसा रख सकते हैं और टिकट बुक करने के दौरान इस एप की मदद से भुगतान कर सकते हैं।

इसके लिए यात्रीओ को क्यूआर कोड स्‍कैन कर स्मार्टफोन से पेमेंट करना होगा। यूजर्स एमवीजा को अपने डेविड,क्रेडिट कार्ड या फिर प्रीपेड अकाउंट से लिंक करना पड़ेगा। आईआरसीटीसी का लाभ लेने के लिए आपको अपने स्मार्टफोन में एमवीजा एप डाउनलोड करना होगा। आइआरसीटीसी ने घोषणा की है कि 4 सितंबर तक उसकी वेबसाइट पर एमवीजा स्कैन और PAY से टिकट बुक कराने पर 50 रुपये का कैशबैक यात्रियों को दिया जाएगा।

बता दे, कि रेलवे जल्द ही एक्सप्रेस ट्रेनों के लिए 'अभी खरीदें और बाद में भुगतान करें' सेवा भी शुरू करने जा रही है। अधिकारियों के मुताबिक, जल्द ही यात्री आईआरसीटीसी की वेबसाइट से टिकट खरीदने और उसके भुगतान बाद में करने में सक्षम होंगे। 'अभी खरीदें और बाद में भुगतान करें' सेवा के माध्यम से यात्री यात्रा के पांच दिन पहले टिकट बुक कर सकते हैं, जिस पर उन्हें 3.5 प्रतिशत सेवा शुल्क चुकाना होगा, जिसका भुगतान अगले 14 दिनों में किया जा सकता है। यह विकल्प केवल ई-टिकटों पर ही उपलब्ध होगा।
Next Story