Archived

फोर्ब्स की 'ग्लोबल गेम चेंजर्स' लिस्ट में मुकेश अंबानी को मिला पहला स्थान

Arun Mishra
17 May 2017 9:02 AM GMT
फोर्ब्स की ग्लोबल गेम चेंजर्स लिस्ट में मुकेश अंबानी को मिला पहला स्थान
x
Mukesh Ambani tops Forbes list of Global Game Changers
नई दिल्ली : रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी फोर्ब्स के 'ग्लोबल गेम चेंजर' की लिस्ट में टॉप स्थान हासिल करने में कामयाब हो गए हैं। फोर्ब्स ने बुधवार को 'ग्लोबल गेम चेंजर्स' की दूसरी एनुअल लिस्ट जारी की। लाखों लोगों की जिंदगी बदलने और इंडस्ट्री में बदलाव लाने वाले लोगों को इस सूची में जगह दी जाती है। इसमें मुकेश के अलावा दुनिया के 25 टॉप बिजनेस पर्सन्स के नाम शामिल हैं। भारत में जियो की लॉन्चिंग के साथ इंटरनेट क्रांति लाने और आम लोगों तक डेटा की आसान पहुंच के लिए उन्हें पहला स्थान दिया गया है।

फोर्ब्स ने मुकेश अंबानी को क्यों चुना
- मुकेश अंबानी ने रिलांयस जियो मोबाइल नैटवर्क से इंडिया के टैलीकॉम मार्कीट में रिवॉल्यूशन ला दी।
- रिलायंस जियो का कम प्राइज में सबसे तेज इंटरनैट कनैक्टिविटी का दावा किया है।
- 6 महीने में 10 करोड़ ग्राहकों को जोड़कर जियो ने हलचल पैदा कर दी।
- फोर्ब्स ने मुकेश अंबानी के उस बयान का भी जिक्र किया जिसमें उन्होंने कहा, 'भारत डिजीटल रिवॉल्यूशन में पीछे नहीं रह सकता, जो कुछ भी डिजीटलाइज्ड हो सकता है उसे डिजीटल करना चाहिए।'

भारत पीछे नहीं रह सकताः अंबानी
फोर्ब्स ने अंबानी के हवाले से लिखा, 'जो कुछ भी डिजिटल हो सकता है, वह डिजिटल होने जा रहा है। भारत इसमें पीछे नहीं रह सकता।' फोर्ब्स ने इस लिस्ट के बारे में यह भी कहा है कि जहां कई बिजनेसमैन टर्नओवर बढ़ाने में लगे हैं, वहीं कई शख्स लोगों की जिंदगी को बदल दे रहे हैं। ये लोग भविष्य तय कर रहे हैं, शेयरहोल्डर का, कर्मचारियों का और लोगों का भी।
Next Story