Archived

मिस कॉल देते ही हो जाएगा 500 रुपये तक का रिचार्ज!, जानिए कैसे

Kamlesh Kapar
21 Jun 2017 9:04 AM GMT
मिस कॉल देते ही हो जाएगा 500 रुपये तक का रिचार्ज!, जानिए कैसे
x
सिर्फ मिस कॉल देते ही आपके अकाउंट में 10 रुपये से लेकर 500 रुपये तक का रिचार्ज हो जाएगा।
नई दिल्ली: आप एक अनजान जगह पर हैं और फोन में बेलेंस खत्म हो जाए। ऐसी जगह जिसके बारे में आपको जानकारी नहीं है कि कहां फोन रिचार्ज कराया जा सकता है। साथ ही इंटरनेट भी नहीं चल रहा है कि ऑनलाइन रिचार्ज कर लें। उस समय दिमाग में यही आता है कि अगली बार से फोन में इतना बेलेंस रखूंगा कि खत्म ही नहीं होगा। बस इस बार कैसे ही रिचार्ज हो जाए, भले ही कोई ज्यादा पैसे लेकर कर दे।

हम आपको अब एक ऐसी ही सर्विस के बारे में बताने जा रहे हैं। यहां सिर्फ मिस कॉल देते ही आपके अकाउंट में 10 रुपये से लेकर 500 रुपये तक का रिचार्ज हो जाएगा। सबसे खास बात कि इसके लिए किसी भी तरह का कोई ऐप डाउनलोड करने की जरूरत नहीं है। न ही यूजर के पास स्मार्टफोन होना ही जरूरी है। इसका फायदा फीचर फोन का इस्तेमाल करने वाले यूजर भी उठा सकते हैं। इसके लिए एक शर्त है कि यूजर के पास HDFC बैंक में अकाउंट होना चाहिए। इसके लिए सिर्फ 7308080808 पर मिस कॉल देनी होगी।

इसे एक्टिवेट करने के लिए अपने फोन के मैसेज बॉक्स में जाएं। वहां ACT टाइप करके स्पेस दें, फिर मोबाइल ऑपरेटर का नाम डालें, जिसमें रिचार्ज करना है। उसके बाद स्पेस देकर अपने एचडीएफसी बैंक अकाउंट नंबर के बाद के पांच अंक टाइप कर दें। अब इस मैसेज को 7308080808 पर भेज दें। इतना ही नहीं अपने नंबर के अलावा यहां पर 5 और नंबर भी जोड़े जा सकते हैं। इस सर्विस का फायदा एक दिन में एक नंबर पर एक ही बार उठाया जा सकता है।

मैसेज भेजते ही बैंक की तरफ से सर्विस एक्टिवेट होने का मैसेज आ जाएगा। इसके बाद जब भी आपको रिचार्ज करना हो बस अपने फोन से 7308080808 पर मिस कॉल दे दें। इस नंबर पर जैसे ही मिस कॉल देंगे आपका नंबर तुरंत रिचार्ज हो जाएगा। रिचार्ज होने के बाद रिचार्ज के पैसे एचडीएफसी बैंक के अकाउंट से काट लिए जाएंगे। अगर अकाउंट में पैसे नहीं होंगे तो रिचार्ज भी नहीं होगा।

जैसे ही आप इस सर्विस को एक्टिवेट करते हैं तो उसके बाद इसमे 50 रुपये का रिचार्ज करने की राशि फिक्स हो जाती है। अगर आप इस राशि को बदलना चाहते हैं तो इसके लिए एक मैसेज करना होगा। इसके लिए FEV टाइप करके स्पेस देने के बाद राशि लिखकर 7308080808 पर भेजना है। ऐसे आप 10 रुपये से लेकर 500 रुपये तक कोई भी राशि भर सकते हैं।
Next Story