Archived

आर्मी कैंटीन में पतंजलि आयुर्वेद के इस प्रोडक्ट पर लगी रोक!

Arun Mishra
24 April 2017 6:08 AM GMT
आर्मी कैंटीन में पतंजलि आयुर्वेद के इस प्रोडक्ट पर लगी रोक!
x
नई दिल्ली : योग गुरु रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद के पतंजलि आंवला जूस की बिक्री पर कैंटीन स्टोर्स डिपार्टमेंट (CSD) ने रोक लगा दी है। जानकारी के मुताबिक एक सरकारी लैबरेटरी ने इस जूस को अपने मापदंडों में बेहतर नहीं पाया था। इसके बाद सीएसडी ने इस उत्पाद की बिक्री पर रोक लगा दी है।

सीएसडी ने 3 अप्रैल 2017 को लिखे गए एक लेटर में अपने सभी डिपो से कहा कि वे मौजूदा स्टॉक के लिए एक डेबिट नोट बनाएं ताकि उसे लौटाया जा सके। पतंजलि आयुर्वेद ने शुरुआत में जो उत्पाद बाजार में उतारे थे, उनमें आंवला जूस शामिल था। बाजार में आंवला जूस की सफलता ने कंपनी को दो दर्जन से ज्यादा कैटेगरीज में प्रॉडक्ट पेश करने में मदद की थी। कंपनी ने अपने प्रॉडक्ट्स को बहुराष्ट्रीय कंपनियों के उत्पादों के मुकाबले सेहत के लिए बेहतर बताया था।

मामले की जानकारी रखने वाले दो अधिकारियों ने बताया, 'इस बैच की जांच कोलकाता की सेंट्रल फूड लैबोरेटरी में की गई थी। जांच में उसे उपभोग के लिए ठीक नहीं पाया गया। पतंजलि ने आर्मी की सभी कैंटीनों से आंवला जूस को वापस ले लिया है।'

सीएसडी और पतंजलि, दोनों ने ही इस संबंध में ईमेल से भेजे गए सवालों के जवाब नहीं दिए। जांच के बाद इसकी क्वालिटी उपयोग के लिए अच्छी नहीं बताई गई है। इसके बाद पतंजलि ने सभी कैंटिन से प्रोडक्ट वापस ले लिया है। बता दें की पतंजलि का आंवला जूस कंपनी के चुनिंदा शुरूआती प्रोडक्ट में से है। इसी प्रोडक्ट की सफलता के कारण कंपनी ने कई और प्रोडक्ट मार्केट में निकाले।
Next Story