Archived

उर्जित पटेल के बयान पर राहुल गांधी ने ली चुटकी, कहा केंद्र सरकार को गणित शिक्षको की जरूरत

Special Coverage News
14 July 2017 10:07 AM GMT
उर्जित पटेल के बयान पर राहुल गांधी ने ली चुटकी, कहा केंद्र सरकार को गणित शिक्षको की जरूरत
x
RBI के गवर्नर उर्जित पटेल के नोटबंदी के दौरान चलन से बाहर हुए नोटों की गिनती जारी रहने संबंधी बयान पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने चुटकी लेते हुए कहा कि केंद्र सरकार को गणित के शिक्षक की जरूरत है।
नई दिल्लीः RBI के गवर्नर उर्जित पटेल के नोटबंदी के दौरान चलन से बाहर हुए नोटों की गिनती जारी रहने संबंधी बयान पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने चुटकी लेते हुए कहा कि केंद्र सरकार को गणित के शिक्षक की जरूरत है। राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा, भारत सरकार गणित के शिक्षक की तलाश कर रही है। कृपया जल्द से जल्द प्रधानमंत्री कार्यालय में आवेदन दें।
उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर एक समाचार भी पोस्ट किया है जिसमें पटेल ने संसदीय समिति को कहा है कि रिजर्व बैंक नोटबंदी के दौरान चलन से बाहर किए गए 500 और 1000 रुपए के पुराने नोटों की गिनती अभी तक कर रहा है।
गौरतलब है कि पटेल ने संसदीय समिति को कल बताया कि नोट गिनने का काम सप्ताह में छह दिन लगातार चल रहा है। इसके लिए कर्मचारियों की छुट्टियों तक में कटौती की गई है। कर्मचारी रविवार को छोड़कर 24 घंटे काम कर रहे हैं। प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए नोट गिनने वाली और मशीनें मंगाई जा रही हैं।
Next Story