Archived

खुद को काम पर एक महान इंप्रेशन बनाने की युक्तियां

Special Coverage News
20 July 2017 12:36 PM GMT
खुद को काम पर एक महान इंप्रेशन बनाने की युक्तियां
x

नई दिल्ली : पहली छापों में बहुत महत्व है, खासकर जब आप नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हों; आप अपने आप को कैसे प्रस्तुत करेंगे, अपने चरित्र और योग्यता को परिभाषित करेंगे। यह विचार करना महत्वपूर्ण है कि आप कार्यस्थल और बाहर काम सहयोगियों के साथ अपने आप को कैसे व्यवहार करते हैं, यह आपकी छवि और पेशेवरों के मानकों को भी प्रभावित करेगा।

किसी भी पेशेवर के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि उनका आचरण, चरित्र, और उपस्थिति निर्दोष है, इसलिए हमने काम पर एक बड़ी छाप बनाने के लिए कुछ युक्तियां एकत्रित की हैं, क्योंकि पहली छाप व्यापार की दुनिया में गिना जाने वाला एकमात्र ऐसा नहीं है।

• सकारात्मक दृष्टिकोण रखें: टीम के काम के लिए हमेशा उत्साह दिखाएं और कार्यालय में सहकर्मियों के साथ सहभागिता करें। सभी व्यक्तिगत समस्याओं को एक तरफ छोड़ दें, यह बहुत अव्यावहारिक है, और नए अवसरों की सकारात्मकता पर ध्यान केंद्रित।

• पेशेवर रूप से ड्रेस करें: यह आपकी सूची के शीर्ष पर होना चाहिए, आपका प्रदर्शन आपका प्रस्तुतीकरण कार्ड है और यह हमेशा त्रुटिहीन होना चाहिए। कभी भी अपने निजी छवि के प्रभाव को कम न करें; प्रत्येक अवसर के लिए तदनुसार पोशाक करें और इसे कभी अधिक मत न करें दुनिया भर की ज्यादातर कंपनियों के ड्रेस कोड हैं, इसलिए नियमों की छड़ी करने की कोशिश करें कभी पेशेवर ड्रेसिंग के महत्व को कम मत समझो। पूरी तरह से तैयार किया जाता है आमतौर पर कुशल और विश्वसनीय के लिए अनुवाद करता है, जबकि किसी को बेतरतीब रूप में देखा जा सकता है।

• जब आपको इसकी आवश्यकता होती है तब सहायता के लिए कहें: अगर आप एक नई नौकरी शुरू कर रहे हैं तो आपको यह जानना चाहिए कि आपको सब कुछ कैसे काम करता है। हमेशा सहकर्मियों या पर्यवेक्षकों की सलाह सुनें, यह आपको समय की बचत करेगा और फिर से करें हर समय संगठित होने की कोशिश करें, यह आपको बहुत समय बचाएगा।

इसलिए आपकी पहली छाप सचमुच महत्वपूर्ण है, खासकर जब आप किसी नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हैं, नेउवो इंडिया आपकी सही नौकरी खोज करने में आपकी सहायता कर सकता है।

• अच्छी उपस्थिति रखने के लिए: ऐसा होने के लिए, आपको काम पर समय पर पहुंचने चाहिए और आवश्यक समय पर छोड़ना होगा। हर समय बीमार में कॉल न करने का प्रयास करें, केवल आपातकाल पर। एक बार जब आप समझते हैं कि कार्यालय के आस-पास कैसे काम किया जाता है, तो आप कुछ घंटों में बदलाव कर सकते हैं, लेकिन शुरुआत में आपको एक अच्छा प्रभाव देना होगा।

• सेट लक्ष्य: आगे की योजना बनाएं और अपने व्यावसायिक लक्ष्यों के लिए काम करें। प्रेरक उद्देश्यों के लिए अपनी सफलता का ट्रैक रखें।

• नेटवर्क: विभिन्न पेशेवर और संगठनात्मक कौशल के साथ नए लोगों से मिलने के अवसरों का लाभ उठाएं। यदि आप व्यावसायिक रूप से बढ़ते रहेंगे तो वे जीवन के लिए आपकी संपर्क पुस्तक बन जाएंगे यहां तक ​​कि अगर आप नौकरियों को बदलते हैं, तो हमेशा आपके पास संख्याओं की इस सूची को बनाए रखें।

Next Story